Sports

खेल डैस्क : अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के दौरान देश भर से श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा। देशों विदेशों से आए भक्तों ने श्रीराम के दर्शन दिए। समारोह के लिए मंदिर ट्रस्ट की ओर से जानी मानी हस्तियों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था जिनमें क्रिकेट जगत से भी बड़े नाम शामिल थे। समारोह में विराट कोहली, एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और कपिल देव समेत कई क्रिकेट दिग्गजों को आमंत्रित किया गया था। लेकिन खबर है कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी इस समारोह में पहुंच नहीं पाए हैं।

Virat Kohli, Mahendra Singh Dhoni, MS Dhoni, Ram temple consecration ceremony, cricket news, sports, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, एमएस धोनी, राम मंदिर अभिषेक समारोह, क्रिकेट समाचार, खेल

 

आमंत्रित क्रिकेट हस्तियों में पूर्व कप्तान विराट कोहली, सौरव गांगुली और अनिल कुंबले के अलावा कपिल देव, सुनील गावस्कर, वेंकटेश प्रसाद, वीरेंद्र सहवाग, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे। इसके अलावा शतरंज के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, स्प्रिंट क्वीन पीटी ऊषा और फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया को भी निमंत्रण दिया गया था। सोमवार को इस प्रतिष्ठित समारोह के दौरान कई बड़े सितारे देखने को मिले।

 

सक्रिय क्रिकेटरों की अगर बात की जाए तो अकेले रवींद्र जडेजा ही अपनी पत्नी के साथ समारोह में दिखे। इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले, वेंकटेश प्रसाद और सचिन तेंदुलकर भी यहां विशेष तौर पर पहुंचे। इस दौरान विराट अयोध्या में हाजिरी नहीं लगा पाए। बताया गया कि कोहली ने बीते दिनों बीसीसीआई से एक दिन की छुट्टी भी ली थी लेकिन बाद में बताया गया कि विराट निजी कारणों के चले समारोह में आ नहीं सके। यही नहीं, विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरूआती 2 टेस्ट मैचों से भी अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बताया गया कि वह घुटने की सर्जरी और कुछ निजी कारणों के चलते पहुंच नहीं पाए।


स्टार क्रिकेटर जब समारोह में नहीं पहुंचे तो क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर खूब गुस्सा निकाला। इस बीच कोहली को लेकर मिली जुली प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। गौर हो कि विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा गर्भवती है। ऐसे में फैंस कयास लगा रहे हैं कि पत्नी के साथ अहम समय बिताने के लिए उन्होंने ब्रेक ली है हालांकि कारण अभी स्पष्ट नहीं है।