Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के साथ खेली गई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत ने तीसरे और निर्णायक मैच में 67 से जीत दर्ज कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस दौरान जहां कई रिकाॅर्ड बने वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूर्व ऑलराउंडर और सिक्सर किंग (Sixer King) कहे जाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का 12 साल पुराना एक सीरीज में सबसे अधिक छक्कों का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। 

विराट कोहली एक सीरीज में सबसे अधिक छक्के

Yuvraj Singh photo, Yuvraj Singh images

विराट कोहली ने इस सीरीज के दौरान कुछ 13 छक्के लगाकर ये कमाल किया और युवराज को पीछे छोड़ा। इससे पहले युवराज ने 2007 में एक सीरीज के दौरान 12 छक्के लगाए थे जो एक सीरीज में सबसे ज्यादा थे। लेकिन कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उतरते ही कोहली ने इस रिकाॅर्ड को ध्वस्त कर दिया। कोहली ने पहले मैच में 6, दूसरे मैच में 0 और तीसरे मैच में 7 छक्के लगाए। इसी के साथ ही कोहली ने भारत में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन भी पूरे किए। 

विराट कोहली की पारी से भारत की जीत 

Virat Kohli photo, Virat Kohli Images, Virat Kohli Pic

गौर हो कि भारत ने टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। ओपनर रोहित शर्मा (71) और केएल राहुल (91) की बदौलत भारत ने पहले विकेट के लिए 135 रन की पार्टनरशिप की। रोहित के आउट होने के बाद पंत मैदान में उतरे लेकिन बिना खाता खोले आउट हो गए। बाद में कोहली (70) मैदान में आए और ताबड़तोड़ रन बनाते हुए राहुल के साथ 95 रनों की सांझेदारी की। इस दौरान दोनों ओपनरों और कप्तान ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। वहीं लक्ष्य प्राप्ति के लिए उतरी विंडीज टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 173 रन ही बना पाई और 67 रन से मैच और सीरीज हार गई। 

.
.
.
.
.