Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एशिया कप (Asia Cup) के तहत नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शुभमन पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में 32 गेंदों पर केवल 10 रन ही बना पाए थे। लेकिन आज उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए रोहित के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान शुभमन ने नेपाल के खिलाफ परफार्मेंस की बजाय पाकिस्तान के खिलाफ गंवाई अपनी विकेट पर बात की।

 


शुभमन ने कहा कि परसों जिस तरह से मैं आउट हुआ उससे काफी निराश हूं। मेरे लिए रोहित भाई के साथ खेल खत्म करना महत्वपूर्ण था और हमने ऐसा किया। वह (रोहित) उस तरह के खिलाड़ी हैं जो गेंदबाजों को हवा में मारना पसंद करते हैं। मैं उस तरह का खिलाड़ी हूं जो ज्यादा बाउंड्री लगाना पसंद करता हूं। वह संयोजन हमारे लिए काफी अच्छा काम करता है। उन्होंने नई गेंद से बहुत अच्छी गेंदबाजी की, उन्होंने हमें चुनौती दी। हम जानते थे कि एक बार गेंद गीली हो गई तो बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाएगा। ड्रेसिंग रूम में यही बात चल रही थी।

 


बता दें कि पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने नेपाल को हराकर सुपर 4 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। नेपाल टीम ने पहले खेलते हुए आसिफ शेख के 58, सोमपाल के 48 रनों की मदद से 230 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को ओपनर्स का खूब सहारा मिला। रोहित और शुभमन ने नेपाल के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और अपने अपने अर्धशतक पूरे किए और टीम की जीत के रास्ते खोल दिए।