Sports

डलास : आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान के पहले मैच में कनाडा पर सात विकेट से जीत के बाद यूएसए के कप्तान मोनांक पटेल ने कहा कि वे एशियाई दिग्गजों भारत और पाकिस्तान के खिलाफ अपने निडर क्रिकेट के अंदाज को नहीं बदलेंगे। एरॉन जोन्स की 94 रनों की धमाकेदार पारी और एंड्रीज गौस के साथ उनकी शानदार शतकीय साझेदारी की मदद से सह-मेजबान यूएसए ने रविवार को डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में कनाडा पर 7 विकेट से जीत के साथ अपने आईसीसी टी20 विश्व कप की धमाकेदार शुरुआत की। 

मैच के बाद मोनंक ने कहा, 'हम पिछली सीरीज में कनाडा के खिलाफ जिस तरह से खेल रहे थे...मुझे लगा कि यह पूरी टीम का प्रयास था। गौस और जोन्स ने दबाव की स्थिति को संभाला और कनाडा से खेल छीन लिया। (यूएसए का गेंदबाज़ी प्रयास) जैसे ही हमने गेंदबाजी की, गेंद अच्छी तरह से आ रही थी। हमने कुछ हिस्सों में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमने 10-15 रन अतिरिक्त दे दिए।' 

उन्होंने कहा, 'मुझे पहले छह ओवरों में इसकी उम्मीद नहीं थी (गेंद ने कनाडा के तेज गेंदबाजों की मदद की)। गेंद भी दो-तरफा थी। (जोन्स की पारी) हम हमेशा से जानते थे, उसके पास खेल है। उसने निडर क्रिकेट खेला और अपने शॉट्स का समर्थन किया। यह साफ-सुथरी हिटिंग थी। टेक्सास के दर्शक संख्या देखकर खुश हैं। वे वास्तव में ऊर्जावान थे और उम्मीद है कि वे हमारा समर्थन करना जारी रखेंगे। हम जिस तरह से खेल रहे हैं, उसे जारी रखना चाहते हैं। हम अपने निडर क्रिकेट के रवैये को नहीं बदलेंगे, चाहे हम पाकिस्तान से खेलें या भारत से।' 

गौर हो कि आरोन जोन्स की नाबाद 94 रन की पारी की मदद से सह मेजबान अमेरिका ने कनाडा को ग्रुप ए के मुकाबले में सात विकेट से हराकर टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 194 रन बनाए। 

अमेरिका ने इसके जवाब में एंड्रीज गौस के 65 रन और जोन्स की 40 गेंद पर खेली गई पारी की मदद से 17.4 ओवर में तीन विकेट पर 197 रन बनाकर जीत दर्ज की। जोन्स ने अपनी तूफानी पारी में 10 छक्के और चार चौके लगाए। कनाडा को नवनीत धालीवाल (61) और आरोन जॉनसन (31) ने आक्रामक शुरुआत दिलाई। इसके बाद निकोलस किर्टन ने 31 गेंदों में 51 रन बनाकर उसे चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। अमेरिका को हालांकि लक्ष्य तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई।