Sports

खेल डैस्क : यूएस मास्टर्स टी10 लीग (US Masters T10 League) में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एरोन फिंच (Aaron Finch) ने न्यू जर्सी लीजेंड्स बनाम कैलिफोर्निया नाइट्स के बीच खेले गए मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। कैलिफोर्निया नाइट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए फिंच ने क्रिस बार्नवेल के एक ओवर में लगातार पांच छक्के मारे जिसे देखकर क्रिकेट फैंस को आईपीएल में रिंकू सिंह के लगाए छक्के याद आ गए।

 

फिंच ने कैलिफ़ोर्निया नाइट्स की पारी के अंतिम ओवर में यह कारनामा कर दिखाया। फिंच ने इससे पहले 7वें ओवर में भी 2 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। 9वें ओवर में जब बार्नेल सामने आए तो फिंच ने ताबड़तोड़ बल्ला चलाया। फिंच ने आक्रमण की शुरुआत सहजता से बार्नेल को लॉन्ग-ऑन पर छक्का मारकर की। इसके बाद लगातार चार छक्के फिंच के बल्ले से निकले।

 

 

हालांकि फिंच का यह प्रयास टीम के काम नहीं आया और उनकी टीम 6 विकेट से हार गई। फिंच ने 31 गेंदों पर 75 रन बनाए थे जिसमें 3 चौके और 8 छक्के शामिल थे। फिंच की पारी की बदौलत कैलिफोर्निया नाइट्स ने निर्धारित 10 ओवरों में 116/3 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यू जर्सी लेजेंड्स ने अंततः 2 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। न्यू जर्सी के लिए नमन ओझा (11 गेंदों पर 25 रन) और यूसुफ पठान (11 गेंदों पर 35 रन) का महत्वपूर्ण योगदान रहा।