Sports

बेंगलुरु : इस आईपीएल सीजन में अपनी तीव्र गति से तहलका मचाने वाले अनकैप्ड लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। दिल्ली के 21 वर्षीय खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 3/14 के अविश्वसनीय आंकड़े दर्ज किए और अपनी टीम को बेंगलुरु पर 28 रन से जीत दिलाई।

मयंक ने 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को हिलाकर रख दिया और तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम को चिन्नास्वामी में आसान जीत दिलाई। उनके सनसनीखेज स्पेल के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन को आउट किया जिसमें 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाला तूफानी गेंद भी शामिल थी जो इस आईपीएल सीजन में अब तक का सबसे तेज और टूर्नामेंट के इतिहास में चौथा सबसे तेज थी। 

लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ एलएसजी के पिछले मुकाबले में यादव ने अपने आईपीएल डेब्यू से 27 रन देकर तीन विकेट लिए थी। उनकी गेंदबाजी वीरता ने उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' पुरस्कार से सम्मानित किया। अपने पहले दो आईपीएल मैचों में लगातार तीन विकेट लेने के साथ मयंक ऐसा करने वाले टूर्नामेंट के इतिहास में छठे गेंदबाज बन गए। इससे पहले यह उपलब्धि हासिल करने वाले अन्य गेंदबाजों में लसिथ मलिंगा, अमित सिंह, मयंक मारकंडे और जोफ्रा आर्चर थे।