Sports

कार्डिफ (वेल्स) : डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल के नाबाद शतकों और दोनों के बीच 180 रन की अटूट भागीदारी से न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को यहां क्रिकेट विश्व कप की तैयारी के लिए आयोजित चार वनडे की श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से शिकस्त दी। 

न्यूजीलैंड ने जीत के लिए 292 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 26 गेंद रहते जीत हासिल की। कॉनवे (नाबाद 111 रन) और मिशेल (118 रन) दानों ने वनडे में अपने चौथे शतक लगाये। वर्ष 2019 में लार्ड्स पर हुए क्रिकेट विश्व कप फाइनल के बाद दोनों देशों के बीच यह पहली भिड़ंत थी। दोनों टीमें पांच अक्टूबर को विश्व कप के अपने पहले मैच में अहमदाबाद में एक दूसरे से भिड़ेगी। न्यूजीलैंड की टीम बेहतरीन फॉर्म में दिख रही है, उसने इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के अंतिम दो मैच जीते थे। 

कॉनवे ने कहा, ‘यह निश्चित रूप से विश्व कप का मुकाबला नहीं है लेकिन हमारे लिए बेहतरीन टीम के खिलाफ एकजुट होकर खेलने का अच्छा मौका था। हमें ऐसा करने के अभी तीन और मौके मिलेंगे।' न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज विल यंग ने 29 और हेनरी निकोल्स ने 26 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद स्कोर दो विकेट पर 117 रन था। कॉनवे और मिशेल ने फिर इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए अटूट साझेदारी निभाई।