IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: क्या विराट कोहली बेस्ट कप्तान नहीं हैं? यह सवाल खड़ा हुआ है पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के एक बयान के बाद। गावस्कर ने कोहली में 2 गलतियां निकाली हैं। वहीं रिक्शा चलाने वाले की बेटी पर बायोपिक बनने जा रही है, जिसने एशियन गेम्स में देश के लिए गोल्ड जीता। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

क्या कोहली नहीं हैं बेस्ट कप्तान, गावस्कर ने निकालीं 2 बड़ी गलतियां
भारत टीम जब इंगलैंड में टैस्ट सीरीज बुरी तरह से हार चुकी है। ऐसे में दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की दो बड़ी गलतियां निकाली हैं। गावस्कार ने एक चैनल से इंटरव्यू के दौरान कहा कि उसे (विराट) को अभी काफी कुछ सीखने की जरूरत है। 

रिक्शा चलाने वाले की बेटी पर बनेगी बायोपिक, एशियन गेम्स में जीता था 'गोल्ड'
18वें एशियाई खेलों में हेप्टाथलन में स्वर्ण पदक जीतने वाली 21 साल की स्वप्ना बर्मन पर बायोपिक बनाने की तैयारी हो रही है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता श्रीजीत मुखर्जी ने स्वप्ना पर बायोपिक बनाने की योजना बनाई है। स्वप्ना ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा, ''जब मैं इंडोनेशिया में थी तब फिल्म निर्माता मुखर्जी ने मुझसे संपर्क किया था।'' 
Sports

हाॅकी से संन्यास लेने के बाद खास काम करने की योजना बना चुके हैं सरदार सिंह
भारत के पूर्व हाॅकी कप्तान सरदार सिंह निकट भविष्य में प्रीमियर यूरोपीय क्लब टीमों को कोचिंग देने की योजना बना रहे हैं जिन्होंने बुधवार को अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहा। सरदार नीदरलैंड और जर्मनी की लीग में खेल चुके हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘हाकी इंडिया और हरियाणा सरकार से अनुमति लेने के बाद मैं कोचिंग शुरू कर दूंगा। मैं प्रीमियर यूरोपीय लीग में क्लबों के साथ काम करने की योजना बना रहा हूं। ’’        

युवराज कर सकते हैं वापसी, वीडियो शेयर कर लिखा- मत कहो मैं कुछ नहीं कर सकता
भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने कई बार टीम को मुश्किल हालात में जीत दिलाई है। अगर हम यह कहें कि 2011 विश्व कप जिताने में युवराज का योगदान सबसे ज्यादा रहा, तो इममें कुछ गलत नहीं। युवराज ने विश्व कप के दाैरान बल्ले आैर गेंद के दम पर टीम को फाइनल तक पहुंचाया था।
Sports

कुक के बाद इंग्लैंड के एक आैर क्रिकेटर ने अचानक लिया संन्यास
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद अब राष्ट्रीय टीम के एक अन्य पूर्व कप्तान पॉल कोलिंगवुड ने भी मौजूदा सत्र की समाप्ति के बाद पेशेवर क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी है। काउंटी चैंपियनशिप टीम डरहम ने गुरूवार को बताया कि कोलिंगवुड मौजूदा सत्र की समाप्ति के बाद क्रिकेट के संन्यास ले लेंगे। 

धोनी ने अब जाकर किया खुलासा, कोहली के खातिर छोड़ी थी वनडे-T20 की कप्तानी
भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में टेस्ट, 2017 में वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी। धोनी का कप्तानी से हटना भारतीय प्रशंसकों के लिए किसी सदमे से कम नहीं था, क्योंकि उन्होंने अचानक यह निर्णय लिया। अब खुद माही ने इस पीछे की वजह का खुलासा कर दिया है।

आखिर कब टूटेंगे क्रिकेट इतिहास के ये 7 रिकाॅर्ड, तीसरा रिकॉर्ड तो कभी टूटेगा ही नहीं
क्रिकेट एक ऐसा खेल हैं जहां सिर्फ ज्यातार रिकाॅर्ड्स के बारे में ही जिक्र किया जाता है। आए दिन कई खिलाड़ी रिकाॅर्ड बनाते हैं तो कई तोड़ते हैं। कुछ ऐसे रिकाॅर्ड्स भी हैं जो लंबे अर्से से नहीं टूटे। आइए जानें क्रिकेट इतिहास के उन 7 रिकाॅर्ड्स के बारे में जिनका टूटना अब मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा हो गया है।
Cricket

सिंधू और प्रणय हारे, श्रीकांत जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू पर थकान हावी रही जिससे उन्हें सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन किदांबी श्रीकांत गुरूवार को यहां 700000 डालर इनामी जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में सिंधू को चीन की गाओ फांग्जी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। 

टाॅलीवुड एक्ट्रैस ने सचिन पर लगाया गंभीर आरोप, लोगों ने खूब लताड़ा
सड़क पर कपड़े उतारकर चर्चा में आई टॉलीवुड की एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पर एक गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की, जिसके बाद फैंस ने उन्हें खूब लताड़ा। बता दें कि यह पहला अवसर नहीं है जब श्री ने किसी शख्सियत पर इस तरह के बेबुनियाद और निराधार आरोप लगाए हैं। 
Sports

डोप का दाग मिटाने के लिए संजीता चानू की परेशानियां बढ़ीं
डोप का दाग मिटाने के लिए संघर्षरत भारोत्तोलन संजीता चानू की परेशानी गुरुवार को बढ़ गई क्योंकि उनका ‘बी’ नमूना भी पाजीटिव पाया गया लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी अपना मामला अंतरराष्ट्रीय संस्था के सुनवाई पैनल के सामने रखेगी। चानू ने अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) के सुनवाई पैनल के सामने अपना मामला रखने का फैसला किया।


 

.
.
.
.
.