Sports

दुबई : इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन और पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने बुधवार को तीन मैचों की टी 20 सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी मेन्स टी 20 आई प्लेयर रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है7 पाकिस्तान ने मंगलवार को तीसरा टी 20 इंटरनेशनल जीता और इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रा हो गई। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण ड्रा हो गया था।

वॉश-आउट ओपनिंग मैच में 71 रनों की पारी सहित बैंटन के 137 रनों के विशाल स्कोर ने उन्हें 152 स्थानों तक पहुंचाने के लिए शानदार 152 रनों की बढ़त हासिल की। वहीं, हफीज अंतिम मैच में नाबाद 86 रन बनाकर 155 प्वाइंट कमाने में सफल रहे। अब वह 68वें से 44वें स्थान पर आ गए हैं। पिछले साल नवंबर में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने वाले डेविड मलान सीरीज में 84 रन बनाने के बाद शीर्ष पांच में वापस आ गए हैं जबकि जॉनी बेयरस्टो भी करियर के सर्वश्रेष्ठ 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के टॉम कुरेन और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी संयुक्त 20 वें स्थान पर हैं। वहाब रियाज (18 स्थान ऊपर उठकर 107 वें स्थान पर) और हैरिस रॉफ 25वें स्थान से उठकर 157वें स्थान पर आ गए। आईसीसी मेन्स टी-20 इंटरनेशनल टीम रैंकिंग में इंग्लैंड दूसरे स्थान पर तो पाकिस्तान चौथे स्थान पर है।