Sports

खेल डैस्क : भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में यादगार प्रदर्शन किया था। उन्होंने बॉक्सिंग के 69 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता। नतीजतन असम की 24 वर्षीय लवलीना को राज्य सरकार ने पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में नियुक्त किया है। भास्कर ज्योति महंत (पुलिस महानिदेशक, असम) और हिमंत बिस्वा सरमा (असम के मुख्यमंत्री) ने लवलीना की वर्दी पर डीएसपी के तीन सितारा बैज लगाए।  इसके साथ जनता भवन के राज्य मुख्यालय में आयोजित समारोह के दौरान लवलीना को नियुक्ति पत्र भी सौंपा गया।

Tokyo Olympic, Tokyo Olympic medalist Lovlina Borgohain, Lovlina Borgohain, DSP, Assam Police, लवलीना बोरगोहेन

लवलीना अब आने वाले वर्षों में असम पुलिस के लिए सेवा करेंगी। उन्होंने कहा कि ओलंपिक कांस्य जीतना राज्य के लिए अब तक का सबसे गौरवपूर्ण क्षण है। बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने यह भी घोषणा की है कि लवलीना को मासिक वेतन के अलावा मुक्केबाजी प्रशिक्षण के लिए 1 लाख रुपए अतिरिक्त दिए जाएंगे। दूसरी ओर सरमा ने कहा कि लवलीना के लिए गुवाहाटी में ही एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच की व्यवस्था की जाएगी।

Tokyo Olympic, Tokyo Olympic medalist Lovlina Borgohain, Lovlina Borgohain, DSP, Assam Police, लवलीना बोरगोहेन

लवलीना ने डीएसपी नियुक्त होने के बाद कहा कि असली नौकरी करना अच्छा लगता है। अब मैं असम पुलिस में काम करते हुए देश की सेवा कर सकती हूं। लेकिन, मेरा मुख्य फोकस बढिय़ा खेलना और पदक जीतना है। मैं ट्रेनिंग पर ध्यान दूंगी और जब तक मैं बॉक्सिंग से रिटायर नहीं हो जाता तब तक ड्यूटी ज्वाइन नहीं करूंगी। मैं पोस्ट बॉक्सिंग में शामिल होऊंगी।

.
.
.
.
.