Sports

क्राइस्टचर्च : अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी गुरुवार को अंगूठे की सर्जरी कराएंगे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम वनडे में डिस्लोकेट हो गया था और फ्रैक्चर हो गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। 

पिछले शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान कैच लेने का प्रयास करते समय इस अनुभवी तेज गेंदबाज का दाहिना अंगूठा टूट गया और उसकी हड्डी खिसक गई थी। भारत में आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए वरिष्ठ तेज गेंदबाज की उपलब्धता पर निर्णय सर्जरी के नतीजे आने के बाद अगले सप्ताह की शुरुआत में किया जाएगा। मुख्य कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि साउथी समय पर ठीक होकर टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हो सकेंगे। 

स्टीड ने कहा, 'हमने अपनी फिंगर क्रास कर ली हैं, सर्जरी टिम के लिए अच्छी है। उसके दाहिने अंगूठे में कुछ पिन या स्क्रू डाले जाएंगे और बशर्ते कि प्रक्रिया सफल हो, यह सुनिश्चित करने की बात होगी कि टिम दर्द सहन कर सके और प्रशिक्षण और खेल पर लौटते समय वास्तविक घाव का प्रबंधन करें।' इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप का हमारा पहला मैच अहमदाबाद में गुरुवार 5 अक्टूबर तक नहीं है, इसलिए उनकी उपलब्धता के संदर्भ में यह हमारा तार्किक लक्ष्य होगा। टिम स्पष्ट रूप से हमारी टीम में एक बेहद अनुभवी और महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और हम उन्हें इस विश्व कप अभियान का हिस्सा बनने का मौका देना चाहते हैं।' 

चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में इंग्लैंड से 3-1 से हारने के बाद न्यूजीलैंड अब 21 सितंबर से बांग्लादेश में तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा इससे पहले शुक्रवार 29 सितंबर को हैदराबाद में पाकिस्तान के साथ अभ्यास मैच खेलेंगे। बांग्लादेश के मौजूदा दौरे पर नहीं जाने वाले न्यूजीलैंड के विश्व कप खिलाड़ी अगले मंगलवार से भारत के लिए प्रस्थान करेंगे। न्यूजीलैंड अपने अभियान की शुरुआत गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करेगा।