Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अंडर 19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और डेब्यू प्रथम श्रेणी मैच में दो शतक लगाने वाले युवा बल्लेबाज यश ढुल ने खुलासा किया है कि वह किस गेंदबाज का वास्तव में सामना करना चाहते हैं। ढुल को हाल ही में संपंन हुई आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपए में खरीदी था। 

यश ढुल ने कहा कि मैं पहले से ही दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने जाने की उम्मीद कर रहा था क्योंकि मैं भी उनकी अकादमी का हिस्सा हूं। मैं वास्तव में रिकी पोंटिंग से मिलने और उनके मार्गदर्शन में प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने कहा, जोफ्रा आर्चर एक ऐसा गेंदबाज है जिसका मैं सामना करना चाहता हूं। वह वास्तव में अपनी गेंदबाजी से तेज है और डीसी के लिए आईपीएल के दौरान मैं डेविड वार्नर के साथ साझेदारी करना पसंद करूंगा। 

इंग्लैंड के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप फाइनल से पहले भारतीय पक्ष को बल्लेबाज विराट कोहली के साथ बातचीत करने का मौका मिला और ढुल ने बताया कि से उनके अनुभव ने उन्हें और प्रेरित किया। ढुल ने कहा, यह एक शानदार क्षण था जब विराट कोहली ने हमारी टीम के साथ अपने अनुभव साझा किए। सभी लड़कों को महा मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। 

हमारे शिविर में वीवीएस लक्ष्मण सर की उपस्थिति वास्तव में फायदेमंद साबित हुई। उन्होंने हमारे साथ अपने अनुभव साझा किए जिससे हमें खेल को मैदान पर आगे ले जाने में मदद मिली। उन्होंने हमें शांत रहना और मैच के दौरान खुद को कैसे बनाए रखना सिखाया। रणजी ट्रॉफी में पदार्पण के बारे में बात करते हुए ढुल ने कहा कि जब उन्होंने टीम के लिए ओपनिंग करने के लिए कहा तो उन्होंने खुद को परिस्थितियों में समायोजित किया। 

ढुल ने कहा, जब मुझे पता चला कि मैं रणजी में ओपनिंग करूंगा तो मैंने उसी के अनुसार एक अलग मानसिकता बनाई। मुझे खुद पर पूरा भरोसा था कि मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। ढुल ने आगे कहा कि जब अंडर-19 विश्व कप के दौरान कोविड-19 ने टीम इंडिया के कैंप पर हमला किया तो वीवीएस लक्ष्मण ने टीम को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जिस समय विश्व कप के दौरान हमारा शिविर कोविड-19 की चपेट में था तो वीवीएस लक्ष्मण सर के साथ सभी खिलाड़ी वीडियो कॉल करते थे। जैसे ही हम नकारात्मक परीक्षण करेंगे, हम सभी 5 खिलाड़ी प्रदर्शन करने के लिए तैयार थे। इसलिए यह हमारे लिए कोई बड़ी समस्या नहीं थी। 

.
.
.
.
.