Sports

नई दिल्ली: विंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक खिलाड़ी क्रिस गेल की ताकत से हर कोई वाकिफ है। अगर उनके बल्ले से हल्की सी गेंद लग जाए तो वह भी छक्के के लिए जाती है। लेकिन इनके अलावा एक आैर क्रिकेटर है जो अपनी ताकत के लिए दुनियाभर में मशहूर है। यह क्रिकेटर है रहकीम कोर्नवॉल जो विंडीज का ही क्रिकेटर है। हालांकि उन्हें अभी नैशनल टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है। वह अभी देश में घरेलू मैच ही खेलते हैं। इन्हें दुनिया का सबसे बड़ा और ताकतवर बल्लेबाज माना जाता है। 

100 मीटर तक मारते हैं छक्का 
कोर्नवॉल की उम्र 24 साल है और इस खिलाड़ी की हाइट 6 फिट 5 इंच है। उनका वजन 150 किलोग्राम है और वह वेस्टइंडीज की घरेलू टीम एंटीगा से खेलते हैं। यह खिलाडी काफी अच्छा बल्लेबाज और गेंदबाज है इन्हें पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ प्रक्टिस मैच में देखा गया था। घरेलू मैदान में उनका लगाया छक्का अमूमन 100 मीटर से ज्यादा का होता है। जब गेंद उनके बल्ले से लगकर जाती है तो उसकी रफ्तार देखने के काबिल होती है। 
PunjabKesari
वेस्टइंडीज टीम में होना चाहते हैं शामिल
रहकीम कोर्नवॉल वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें जल्द से जल्द वजन कम करने पर ध्यान देने के लिए कहा है। कोर्नवॉल का वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम के तरफ से खेलने का सपना है। कोर्नवॉल प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 42 मैच खेलकर 1588 रन बना चुके हैं आैर 199 विकेट झटक चुके हैं।

.
.
.
.
.