Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर चयनकर्ता जल्द ही टीम की घोषणा करेंगे। लेकिन इससे पहले फैंस के लिए निराशाजनक खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रवींद्र जडेजा अक्षर पटेल, शुभमन गिल और ईशांत शर्मा के दौरे से चूकने की संभावना है। इसका कारण इनका चोटिल होना है। इन खिलाड़ियों ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में भाग लिया था। 

भारत को 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट और इतने ही एकदिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। कई युवाओं ने टेस्ट क्षेत्र में अपनी योग्यता साबित करने के साथ, चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति को अंतिम रूप देने में कठिन समय दिया। हालांकि, इन चार व्यक्तियों की चोटों ने कुछ हद तक उनके काम को आसान बना दिया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा के लिगामेंट टियर हुए हैं जिस कारण उन्हें दरकिनार किए जाने की उम्मीद है जबकि अक्षर को स्ट्रेस फ्रैक्चर है। चूंकि दक्षिण अफ्रीका की पिचें स्पिनरों की ज्यादा मदद करने के लिए नहीं जानी जाती हैं इसलिए अक्षर और जडेजा की अनुपस्थिति से भारतीय टीम को ज्यादा नुकसान होने की उम्मीद नहीं है। इसके अलावा टीम के पास अभी भी रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव हैं। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मुंबई टेस्ट की शुरुआत से पहले एक विज्ञप्ति में कहा था कि कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को दाहिने हाथ में चोट लगी थी। स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है। उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है और इस तरह उन्हें मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। ईशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे भी फिटनेस के मुद्दों के कारण चूक गए। 

गिल की बात करें तो, सलामी बल्लेबाज की पिंडली की चोट फिर से उभर आई है जिसने उन्हें इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड दौरे से बाहर कर दिया। इशांत शर्मा भी साइड स्ट्रेन के कारण मुंबई टेस्ट से बाहर हो गए थे। वही उन्हें दक्षिण अफ्रीका टेस्ट से भी दूर रख सकता है। 

.
.
.
.
.