Sports

नई दिल्लीः आईपीएल टूर्नामेंट के 56वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराकर प्लेआॅफ के लिए 4 टीमों के नाम तय कर दिए। शुरूआती मैचों में अंक तालिका में टाॅप पर रहने वाली पंजाब 14 मैचों में 12 अंकों के साथ -0.502 रन रेट के आधार पर सातवें स्थान पर रही।

PunjabKesari
प्लेआॅफ के लिए 4 टीमें पक्की
पंजाब के पास प्लेआॅफ में पहुंचने का माैका था, अगर वह चेन्नई को 53 रनों से हराती। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया आैर हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता के बाद राजस्थान ने प्लेआॅफ में जगह पक्की कर ली। राजस्थान ने 14 मैचों में 14 अंक बटोरकर जगह पक्की की। हालांकि राजस्थान का पहुंचना मुश्किल था, यदि मुंबई की टीम दिल्ली के हाथों ना हारती। अगर मुंबई जीत जाता तो वह रन रेट के आधार पर प्लेआॅफ में पहुंच जाता पर दिल्ली ने उन्हें 11 रन से हराकर राजस्थान के लिए दरवाजे खोल दिए। 
PunjabKesari
अब कब आैर किससे होगा मुकाबला?
पहले क्वालीफायर-1 में अब 22 मई को चेन्नई आैर हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। जो टीम जीतेगी वह सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी। हारने वाली टीम को एक आैर माैका मिलेगा। उसका मुकाबला एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम से होगा। कोलकाता नाइट राइडर्स और रायल्स एलिमिनेटर में 23 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आमने सामने होंगे। राजस्थान आैर कोलकाता में से जो टीम जीतेगी उसकी भिड़ंत फिर 25 मई को क्वालिफायर वन में हारने वाली टीम से होगी। फिर यहां विजेता रहने वाली टीम का फाइनल में प्रवेश कर चुकी टीम के साथ 27 मई को मुंबई के वानखेड़े में खिताबी मुकाबला होगा।
PunjabKesari