Sports

खेल डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अपने घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम पर सीजन की दूसरी हार झेलनी पड़ी। इससे पहले कोलकाता ने यहां रोमांचक जीत हासिल की थी। अब लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को एकतरफा मुकाबले में बेंगलुरु पर 28 रनों से जीत हासिल कर ली। लखनऊ ने खराब शुरूआत के बावजूद डीकॉक के 81 तो निकोल्स पूरन के 40 रनों की बदौलत 181 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु की शुरूआत जरूर सधी हुई रही लेकिन लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने तीन विकेट निकालकर मैच का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ दिया। बेंगलुरु की ओर से रजत पाटीदार ने 29 तो महिपाल लोमरोर ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। बेंगलुरु यह मुकाबला गंवाकर अंक तालिका में 9वें नंबर पर बरकरार है तो वहीं, लखनऊ टॉप 5 में आ गई है।

 

 

लखनऊ सुपर जायंट्स : 181-5 (20 ओवर)

लखनऊ को डीकॉक के साथ कप्तान केएल राहुल ने तेजतर्रार शुरूआत दी। राहुल रंग में दिखे उन्होंने 14 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 20 रन बनाए। वहीं, डीकॉक भी ताबड़तोड़ शॉट लगाते दिखे। देवदत्त पडिक्कल आज रंग में नहीं दिखे। वह 11 गेंदों पर 6 रन बनाकर सिराज की गेंद पर अनुज को कैच दे बैठे। लेकिन इसके बाद डीकॉक ने अर्धशतक पूरा किया। उन्हें मार्कोस स्टोइनिस का साथ मिला जिन्होंने 15 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 24 रन बनाए। इसके बाद निकोल्स पूरन से स्कोर आगे बढ़ाया। डीकॉक 17वें ओवर में रिसे टॉपले का शिकार हुए। उन्होंने 56 गेंदों पर 8 चौके और पांच छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। अयूष बदोनी जब 0 पर आऊट हो गया तो निकोल्स पूरण ने 20 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए और स्कोर 180 तक पहुंचा दिया।

 

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : 153-10 (19.4 ओवर)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु ने विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के साथ सीधी हुई शुरूआत की थी। डु प्लेसिस ने 13 गेंदों पर 19 तो विराट कोहली ने 16 गेंदों पर 22 रन बनाए। लेकिन इसके बाद मयंक यादव ने अपनी तेज गेंदबाजी से सबको प्रभावित कर दिया। उन्होंने पहले दो ओवर में ही ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून गीन की विकेट निकालकर बेंगलुरु के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं। इसके बाद रजत पाटीदार ने अनुज रावत के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। अनुज 21 गेंदों पर 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इससे आरसीबी के अन्य गेंदबाजों पर भी दबाव बन गया। मध्यक्रम में महिपाल लोमरोर ने जरूर एक छोर संभाला लेकिन इसी बीच दिनेश कार्तिक 8 गेंदों पर 4 रन बनाकर आऊट हो गए। मयंक डागर एक गलत कॉल के चलते रन आऊट हो गए। लोमरोर ने 13 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 33 रन जरूर बनाए लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। अंत में मोहम्मद सिराज ने भी आकर्षक शॉट लगाकर दर्शकों का मनोरंजन किया।
 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बेंगलुरु : 
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल
लखनऊ : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मयंक यादव