Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम-उल हक कप्तान बाबर आजम के हक में उतर आए हैं। मौजूदा टी20 क्रिकेट विश्व कप के दौरान बाबर आजम अपने खराब प्रदर्शन को लेकर आलोचनाएं झेल रहे हैं। बीते दिनों ही पाकिस्तानी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने उन्हें बुरी तरह से घेरा था। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा था कि तुम्हारी (बाबर आजम) स्ट्राइक रेट 112 है। आईसीसी इवेंट में तुम्हारी औसत 26 है। तुम पावरप्ले में 207 गेंदें खेल चुके हों लेकिन एक भी छक्का नहीं लगा पाए। मुझे लगता है कि 8 साल पहले मेरे आंकड़े तुम से बेहतर थे। तुम एक नकली किंग हो। 

 

बाबर आजम, आयरलैंड बनाम पाकिस्तान, यूएसए बनाम आयरलैंड, टी20 विश्व कप, अहमद शहजाद, Babar Azam, Ireland vs Pakistan, USA vs Ireland, T20 World Cup, Ahmed Shehzad

 

इस पर इमाम ने कहा कि हम सभी ने पाकिस्तान के लिए खेला है और हम सभी को आलोचना करने का अधिकार है। हममें से कोई भी भारत के खिलाफ टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं है, लेकिन याद रखें कि सम्मान के तत्व को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। बाबर को प्रशंसक किंग कहते हैं क्योंकि उन्होंने वर्षों से पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। एक समय पर, वह वनडे और टी20ई रैंकिंग में शीर्ष पर थे, जिससे उन्हें खुद को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में स्थापित करने में मदद मिली। इमाम ने कहा कि वह आपका कप्तान है, आप उसे कप्तान नहीं मानना ​​चाहते, यह ठीक है। दुनिया ने उसे राजा बनाया है, आपने नहीं बनाया है। क्या कोई है जो पाकिस्तान की वनडे रैंकिंग के साथ-साथ टी20ई में भी नंबर एक रहा है। 

 

बाबर आजम, आयरलैंड बनाम पाकिस्तान, यूएसए बनाम आयरलैंड, टी20 विश्व कप, अहमद शहजाद, Babar Azam, Ireland vs Pakistan, USA vs Ireland, T20 World Cup, Ahmed Shehzad


बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम अहमद शहजाद ही नहीं बल्कि वसीम अकरम के हाथों भी आलोचना झेल रही है। खास तौर पर वसीम अकरम तो पाकिस्तान टीम की भारत से मिली हार के बाद बेहद निराश थे। उन्होंने मोहम्मद रिजवान के खेलने के तरीकों पर सवाल उठाए थे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह टीम प्रैशर के बीच खेल नहीं सकती। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम खुद ही अपनी दुश्मन है जोकि जीता हुआ मैच भी जीत नहीं पाई। भारत से मिला 120 का लक्ष्य ज्यादा नहीं था लेकिन आप 10 ओवर के गेम के बाद ऐसे प्रैशर में आए कि आपने एक चौका भी नहीं मारा।