Sports

मैनचेस्टर : वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 500 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न को लगता है कि ब्रॉड के पास 700 विकेट पूरे करने का अच्छा मौका है। बता दें कि साउथम्पटन में पहले टेस्ट में ब्रॉड को मौका नहीं दिया गया था। यह मैच इंगलैंड हार गया था। अंतिम दोनों टेस्ट में ब्रॉड ने शानदार प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत इंगलैंड ने 2-1 से श्रृंखला जीत ली।

34 वर्षीय ब्रॉड को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने दो मैचों में 16 विकेट हासिल किए। तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन, वह जेम्स एंडरसन के बाद प्रारूप में 500 विकेट हासिल करने वाले दूसरे अंग्रेज भी बन गए। वॉर्न ने ब्रॉड की प्रशंसा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने ट्वीट किया- जीत पर बधाई और 500 वें विकेट पर भी केवल 34 साल की उम्र में - अभी भी बहुत समय बचा है, 700+ एक अच्छा मौका है।

ब्रॉड 500 विकेट तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे युवा बॉलर भी हैं। उनसे पहले सिर्फ श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ही 31 साल की उम्र में 500 विकेट तक पहुंचे थे। अब इंगलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है। पहला टेसट 5 अगस्त से शुरू होगा।

.
.
.
.
.