Sports

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम के यहां आईसीसी टी-20 विश्व कप में पहले दो मैचों के कार्यक्रम की आलोचना की और कहा कि दो मैचों के बीच एक से ज्यादा हफ्ते का अंतर ‘हास्यास्पद’ है। भारत ने टूर्नामेंट में अपना शुरूआती मुकाबला पूरे 7 दिन पहले 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेला था और टीम रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैच खेल रही है।

Click Here : न्यूजीलैंड से हार मिलने पर क्रिकेट एक्सपर्ट ने जताई टीम इंडिया के साथ संवेदना, देखें ट्विट्स

कोहली ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के टॉस के समय कहा कि यह हास्यास्पद है, हम 10 दिन में दूसरी बार खेल रहे हैं। यह काफी लंबा ब्रेक था। दिलचस्प बात है कि पाकिस्तान से 10 विकेट से हारने के बाद इस स्टार बल्लेबाज ने कहा था कि ब्रेक टीम के लिए अच्छा होगा क्योंकि खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलकर यहां आ रहे थे।

Click Here : न्यूजीलैंड से मैच गंवाकर विराट कोहली ने बताया- आखिर कहां हुई भूल

कोहली ने कहा था कि मुझे लगता है कि यह सभी दृष्टिकोण से हमारे लिए अच्छा रहेगा। यह जानते हुए कि हमने पूर्ण सत्र खेल लिया है, फिर हमने आईपीएल खेला जो यहां संयुक्त अरब अमीरात के मुश्किल परिस्थितियों में काफी चुनौतीपूर्ण रहा और फिर हम विश्व कप में आ गए।

Click Here  : IND v NZ : जीत के बाद केन विलियमसन ने की अपनी इस गेंदबाज की तारीफ

उन्होंने कहा था कि इसलिए हमारे लिए ये बड़े ब्रेक निश्चित रूप से बतौर टीम इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में शारीरिक रूप से अच्छी स्थिति में खेलने में मदद करेंगे। पर रविवार को उनके विचार बदल गए लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि लंबे ब्रेक से उनके खिलाडिय़ों को मामूली चोटों से उबरने में मदद मिली।

Click Here  : ईश सोढ़ी को मिला मैन ऑफ द मैच, कहा- इस जीत का जश्न जरूर मनाएंगे

कोहली ने कहा कि हां, खिलाड़ी अच्छी तरह उबर गए हैं। अच्छे अभ्यास सत्र किए और मैदान पर खेलने के लिए बेताब हैं जो अच्छी चीज है। जब आपको काफी दिन आराम मिल जाता है तो आप मैदान पर बेहतर करना चाहते हो। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद भारत को 3 नवंबर को अफगानिस्तान से, 5 नवंबर को स्कॉटलैंड से और 8 नवंबर को नामीबिया से खेलना है।

Click Here  : इस वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल रहे सूर्यकुमार यादव, BCCI ने दी जानकारी