Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मुख्य चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा कि आगामी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए बाएं हाथ के हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज रिंकू सिंह को 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए। रिंकू आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी की आखिरी पांच गेंदों पर पांच छक्कों के साथ सुर्खियों में आए। उन्होंने वर्ष के अंत में भारत में टी20आई में पदार्पण किया और 15 मैचों में 356 रन बनाए, जिनमें से सात में 176.23 की उच्च स्ट्राइक रेट से नाबाद रहे। 

केकेआर के शीर्ष क्रम ने आईपीएल 2024 में अब तक टीम के लिए बड़े पैमाने पर स्कोरिंग की है, रिंकू को बल्लेबाजी के लिए ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, उन्होंने आठ मैचों में 157.74 की स्ट्राइक-रेट से 112 रन बनाए हैं। भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम के मुख्य चयनकर्ता श्रीकांत ने कहा, 'एक उत्कृष्ट उदाहरण रिंकू सिंह है। रिंकू सिंह मेरे 15 खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्हें आईपीएल में बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन आप उनका अंतरराष्ट्रीय ट्रैक रिकॉर्ड देखें, यह एक अद्भुत ट्रैक रिकॉर्ड है। दक्षिण अफ्रीका में अद्भुत ट्रैक रिकॉर्ड है। उसे मिले हर अवसर के साथ रिंकू सिंह को 15 में निश्चित होना होगा।'

उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन अगर हम हालिया फॉर्म या अवसरों पर जाएं, तो उसे पर्याप्त अवसर नहीं मिले हैं। दिन के अंत में आपको यह भूलना होगा कि खिलाड़ी कौन है और यह देखना होगा कि उसका ट्रैक रिकॉर्ड क्या है। क्या वह एक महान खिलाड़ी है, एक घातक है खिलाड़ी, क्या वह फिट है? तो रिंकू सिंह को निश्चित होना होगा, उसे वीजा लेना होगा और वह टीम के 15 सदस्यों में से एक के रूप में खेल खेलने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की उड़ान लेने के लिए अपनी सीट बेल्ट बांध लेगा।