Sports

खेल डैस्क : पहले पाकिस्तान, फिर न्यूजीलैंड। आखिरकार भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप के सुपर-12 में दो मैच गंवाकर अपने लिए सेमीफाइनल का रास्ता बेहद मुश्किल कर लिया है। न्यूजीलैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मुझे लगा कि हम फ्रंट पर अच्छे नहीं थे। जब हम मैदान में उतरे तो हम बहादुर नहीं थे, लेकिन न्यूजीलैंड ने दबाव को बरकरार रखा। जब भी हमने मौका लिया, हमने एक विकेट गंवाया। यह अक्सर इस झिझक का परिणाम होता है कि आपको शॉट के लिए जाना चाहिए या नहीं। इस मैच के दौरान भी ऐसा ही हुआ। अपने-अपने शॉट सिलेक्शन पर हमें काम करने की जरूरत है।

विराट ने कहा कि जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो आपसे काफी उम्मीदें होती हैं। हमें देखा जाता है, लोग स्टेडियम में आते हैं और भारत के लिए खेलने वाले सभी लोगों को इसे स्वीकार करना चाहिए और इससे निपटना चाहिए। हमने इन दो मैचों में ऐसा नहीं किया और इसलिए हम जीत नहीं पाए। हमें आशावादी और सकारात्मक रहना होगा और जोखिम उठाना होगा। हमें दबाव से अलग होकर अपनी प्रक्रिया जारी रखनी होगी और सकारात्मक क्रिकेट खेलना होगा। टूर्नामेंट अभी खत्म नहीं हुआ है।

बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद टीम इंडिया का सेमीफाइनल का सफर कठिन हो गया है। न्यूजीलैंड एक जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में बनी हुई है। उनके लिए एक और हार उन्हें खतरे में डाल सकती है। हालांकि उनका मुकाबला अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया टीम के साथ है जोकि इतनी मजबूत नहीं है। न्यूजीलैंड ने अगर अपने सभी मुकाबले जीत लिए तो भारत विश्व कप से बाहर हो जाएगा। न्यूजीलैंड की मौजूदा फार्म को देखते हुए वह हारती हुई लग नहीं रही है। 

Cricket More News

इस वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल रहे सूर्यकुमार यादव, BCCI ने दी जानकारी

ईश सोढ़ी को मिला मैन ऑफ द मैच, कहा- इस जीत का जश्न जरूर मनाएंगे

 

IND v NZ : जीत के बाद केन विलियमसन ने की अपनी इस गेंदबाज की तारीफ