Sports

खेल डैस्क : पंजाब किंग्स की टीम इस सीजन में सबसे रोमांचक मुकाबला दे रही है। टीम ने अब तक 6 मुकाबले ऐसे खेले हैं जिसमें आखिरी ओवर में नतीजा आया है। पिछले लगातार तीन मुकाबलों में वह आखिरी ओवर में ही हार रही है। मुल्लांपुर में भी यह सिलसिला जारी रहा। मुंबई इंडियंस ने यहां पहले खेलते हुए सूर्यकुमार यादव के 78 रनों की बदौलत 192 रन बनाए थे। जवाब में आशुतोष शर्मा के 61 रनों के बावजूद पंजाब ने आखिरी ओवर में रबाडा के रन आऊट होते ही मुकाबला गंवा दिया। हार से पंजाब किंग्स के कप्तन सेम कुरेन भी निराश दिखे। उन्होंने मैच के बाद इस पर बात भी की। सेम ने कहा कि एक और करीबी मैच रहा। मुझे लगता है कि इस टीम को करीबी मैच पसंद है। लेकिन दुर्भाग्य रहा कि हमें एक और हार मिली।

 

सेम ने कहा कि आज फिर युवा खिलाड़ी (आशुतोष पर) की एक और अविश्वसनीय पारी आई लेकिन अंत में हमारे हाथ हार ही लगी। यह बहुत कठिन है, आप करीबी गेम हारना चाहते हैं, बजाय इसके कि पूरी तरह से हार जाएं, लेकिन हमने शुरुआत में बहुत सारे विकेट खो दिए थे। जिस तरह से युवा लोगों ने टीम को जीत के इतना करीब ले आया वह खुशी की बात है। वहीं, शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा पर सेम ने कहा कि उनमें अविश्वसनीय आत्मविश्वास है, आप आशुतोष जैसे खिलाड़ी को तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्वीप और बड़े हिट खेलने का आत्मविश्वास रखते हुए देखते हैं, उन्हें एक्शन में देखना बहुत अच्छा लगता है। करीबी मैच हारना निराशाजनक है, लेकिन इस टीम में कई सकारात्मक बातें हैं। हमें अभी भी हम पर विश्वास है, हमें विश्वास है कि हम इसे बदल सकते हैं, कल सूरज निकलेगा और हमें उम्मीद है कि हम विजयी दौड़ में शामिल होंगे।

 

ऐसा रहा मुकाबला
मुंबई ने पहले खेलते हुए सूर्यकुमार यादव के 78 रन की बदौलत 192 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पंजाब टीम ने 77 रन पर ही 6 विकेट गंवा लिए थे। लेकिन आशुतोष वर्मा ने 28 गेंदों पर 61 रन बनाकर पंजाब को मैच में वापस ला खड़ा किया। आखिरी ओवरों में रबाडा ने छक्का लगाकर सांसें बढ़ाई लेकिन उनके रन आऊट होते ही पंजाब ने मुकाबला जीतने का मौका गंवा दिया। मुंबई के लिए जेराल्ड कोइट्जे और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए।


अपडेट हुई अंक तालिका
मुंबई इंडियंस ने पंजाब पर जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर कब्जा कर लिया है। मुंबई के अब 7 मैचों में तीन जीत और 4 हार के साथ 6 प्वाइंट है। उनके साथ दिल्ली कैपिटल्स भी है लेकिन दिल्ली बेहतरीन नेट रन रेट के कारण उससे ऊपर है। अंक तालिका में अभी भी राजस्थन रॉयल्स 7 में से 6 जीत के साथ पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स तो तीसरे पर चेन्नई सुपर किंग्स बनी हुई है। अंक तालिका में अब पंजाब किंग्स नौवें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 10वें स्थान पर आ गई है। 
 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पंजाब किंग्स :
रिले रोसौव, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह।