Sports

कोलकाता: चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का मानना है कि दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) में खिलाड़ियों के पैनल का ध्यान टीम से अधिक व्यक्तिगत प्रदर्शन पर रहता है और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को इसमें बदलाव करना चाहिए। 

सचिन तेंदुलकर को सौरव गांगुली से उम्मीद 

PunjabKesari, sourav ganguly photo, sourav ganguly image
सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि गांगुली दिलीप ट्राॅफी को देखें। यह ऐसा टूर्नामेंट है कि खिलाड़ी अपने प्रदर्शन और अगले टूर्नामेंट पर ज्यादा फोकस करते हैं और उसी के अनुसार खेलते हैं।' उन्होंने कहा, ‘यदि आईपीएल की नीलामी है या टी20 टूर्नामेंट या वनडे है तो खिलाड़ी उसी तरह से खेलते हैं। वे टीम के लिये नहीं खेलते। इस पर ध्यान देने की जरूरत है।' दिलीप ट्राॅफी पांच टीमों का क्षेत्रीय टूर्नामेंट था लेकिन अब इसमें इंडिया ब्लू, इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड टीमें राउंड राबिन प्रारूप में खेलती हैं। 

सचिन तेंदुलकर चाहते दिलीप ट्रॉफी में बदलाव देखना

सचिन तेंदुलकर ने आगे कहा, ‘मैं इसमें बदलाव देखना चाहता हूं क्योंकि क्रिकेट हमेशा से टीम का खेल रहा है। यह टीम भावना और एक टीम के रूप में साथ खेलने को लेकर है। इसमें व्यक्तिगत प्रदर्शन पर फोकस नहीं रहना चाहिए।' उन्होंने कहा कि दिलीप ट्रॉफी को रणजी ट्राॅफी (Ranji Trophy) फाइनल के तुरंत बाद खेला जाना चाहिए और उन चार टीमों के बीच होना चाहिए जो सेमीफाइनल तक पहुंची हैं और पूरा सत्र साथ में खेलती हैं।