Sports

नई दिल्ली : चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भारत और पाकिस्तान के बीच नौ जून को न्यूयॉर्क में होने वाले टी20 विश्व कप के मुकाबले को देखने के लिये पहुंच सकते हैं। आईसीसी के करीबी सू्त्रों ने बताया कि उसके प्रमुख प्रायोजकों में से एक ब्रांड से जुड़े तेंदुलकर न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट काउंटी मैदान पर यह मैच देखने जा सकते हैं। एक सूत्र ने बताया कि सब कुछ ठीक रहा तो सचिन न्यूयॉर्क में यह मैच देखेंगे और भारतीय टीम की हौसलाअफजाई भी करेंगे।

उन्होंने कहा कि यह नहीं पता है कि वह मैच से पहले खिलाड़ियों से मिलेंगे या नहीं लेकिन दर्शक दीर्घा में उनकी मौजूदगी ही रोहित शर्मा की टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए काफी होगी। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बना चुके तेंदुलकर ने 1992 से 2011 के बीच में 50 ओवरों के छह विश्व कप खेले हैं। वह 2015 वनडे विश्व कप में आईसीसी के ब्रांड दूत भी रह चुके हैं।

 

बता दें कि भारत के सामने आईसीसी ट्रॉफी सूखे को खत्म करने का लक्ष्य है। भारत ने 2013 में आखिरी बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। तब से भारत 2023 के 50 ओवर के विश्व कप फाइनल, 2015 में सेमीफाइनल और 2019 में खिताबी भिड़ंत में पहुंचा नहीं जीत नहीं पाया। भारत 2021 और 2023 के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचा लेकिन जीत नहीं पाया। इसके बाद टी20 में 2007 संस्करण जीतने के बाद 2014 में फाइनल का सफर तय किया तो 2016 और 2022 में सेमीफाइनल भी खेला लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पाए।


भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।