Sports

मुंबई: पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को न्यूजीलैंड दौरे में टी20 सीरीज के लिए रविवार रात घोषित की गई भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और युवा संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मैराथन बैठक के बाद रात करीब पौने 11 बजे ट्विटर पर जारी कर टी20 टीम की घोषणा की। 

PunjabKesari
दरअसल, न्यूजीलैंड दौरे के लिए रविवार को भारत की 16 सदस्यीय टी20 टीम में उप-कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में वापसी की, जबकि चयनकर्ताओं ने केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया। पांच सदस्यीय चयनकर्ताओं का पैनल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में वापस लाया, जिन्हें रोहित की तरह ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया था। विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे में तीसरा टी20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने छह रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज ऑकलैंड में 24 जनवरी से शुरू होगी। चयन समिति ने वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा अभी नहीं की है। 
PunjabKesari
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘भारतीय टी20 टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है। संजू सैमसन की जगह रोहित शर्मा टीम में आए, बाकी सभी खिलाड़ी टीम में बने रहे।' भारत इस दौरे में न्यूजीलैंड टीम के साथ आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी जिसमें पांच टी20 और तीन वनडे मैच शामिल हैं। टीम इंडिया इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया दौरे की शुरुआत पांच टी20 मैचों की सीरीज से करेगी। 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।