Sports

विज्क आन जी , नीदरलैंड ( निकलेश जैन ) 86वें टाटा स्टील सुपर ग्रांड मास्टर्स शतरंज के तीसरे दिन खेले गए सात मुकाबलों में एक बार फिर 4 मुक़ाबलो के परिणाम जीत और हार के तौर पर सामने आए जबकि 3 मुक़ाबले बेनतीजा रहे । अब तक खेले गए 21 मुकाबलों में से कुल 11 के परिणाम जीत हार से आए है जो की इस टूर्नामेंट में चल रही जोरदार प्रतिस्पर्धा को दर्शा रहा है ।

तीसरे दिन सबकी नजरे थी भारत के डी गुकेश और चीन के विश्व चैम्पियन डिंग लीरेन के बीच मुक़ाबले पर जिसमें गुकेश अच्छी शुरुआत करने के बाद खेल की 19वीं चाल में एक मौका चूक गए और उसके बाद डिंग नें अच्छा खेल दिखाते हुए 37 चालों में ही खेल अपने नाम कर लिया , भारत के विदित गुजराती नें रूस के यान नेपोमनिशी के बीच और आर प्रज्ञानन्दा और चीन के वे यी के बीच बाजी बेनतीजा रही , विदित और प्रज्ञानन्दा का यह लगातार तीसरा ड्रॉ रहा । सबसे आगे चल रहे फ्रांस के अलीरेजा नें नीदरलैंड के मैक्स वार्मेर्दन से बाजी ड्रॉ खेली।

अन्य मुकाबलों में नीदरलैंड के अनीश गिरि नें जर्मनी के अलेक्ज़ेंडर डोनचेंकों को पराजित करते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की और अलीरेजा के साथ सयुंक्त बढ़त में शामिल हो गए , लगातार दो मैच हारने वाले मेजबान नीदरलैंड के योर्डन वान फॉरेस्ट चीन की महिला विश्व शतरंज चैम्पियन जू वेंजून को पराजित करते हुए अपना पहला अंक बनाया जबकि उज़्बेक्सितान के अब्दुसत्तोरोव नोदिरबेक नें ईरान के परहम मघसूदलू की भारी भूल का फायदा उठाते हुए जीत दर्ज की ।