Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब पर नेपाल के खिलाफ आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 ग्रुप डी मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने के अलावा तंजीम के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है जिसके लिए यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था। 

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि तनजीम को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायक कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो "खिलाड़ी, खिलाड़ी सहायक कार्मिक, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान दर्शक सहित) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।' 

यह घटना नेपाल की पारी के तीसरे ओवर के अंत में हुई, जब तनजीम ने एक गेंद फेंकने के बाद आक्रामक तरीके से नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल की ओर बढ़े और अनुचित रूप से शारीरिक संपर्क किया। मैदानी अंपायर अहसान रजा और सैम नोगाज्स्की के साथ-साथ तीसरे अंपायर जयरामन मदनगोपाल और चौथे अंपायर कुमार धर्मसेना ने आरोप लगाए। तनजीम ने अपराध स्वीकार कर लिया है जिस कारण औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी।