Sports

लाहौर : आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए पिछले संस्करण में उपविजेता पाकिस्तान ने बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली टीम घोषित कर दी है। इस साल की शुरुआत में सफेद गेंद के कप्तान के रूप में दोबारा बहाल होने के बाद लौटे बाबर को मजबूत टीम मिली है। पाकिस्तान के लिए राहत की बात यह है कि चोट से उबरने के बाद तेज गेंदबाज हारिस रऊफ टीम में शामिल हो गए हैं। पीसीबी ने जारी वीडियो में पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के हाथों खिलाड़ियों की घोषणा करवाई।

 

 


पीसीबी ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि यह बेहद प्रतिभाशाली और संतुलित टीम है जिसमें युवा और अनुभव का मिश्रण है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से एक साथ खेल रहे हैं और अगले महीने के आयोजन के लिए अच्छी तरह से तैयार और व्यवस्थित दिख रहे हैं। 
यह बेहद प्रतिभाशाली और संतुलित टीम है जिसमें युवा और अनुभव का मिश्रण है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से एक साथ खेल रहे हैं और अगले महीने के आयोजन के लिए अच्छी तरह से तैयार दिख रहे हैं।

 

हैरिस रऊफ पूरी तरह से फिट हैं और नेट्स पर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उम्मीद है कि टी20 विश्व में अन्य स्ट्राइक गेंदबाजों के साथ उसकी भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। पाकिस्तान वर्तमान में मेगा इवेंट की तैयारी के लिए इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेल रहा है। द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए टीम के अधिकांश खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करने वाले हैं। 
पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है। वे अपना पहला गेम 6 जून को डलास में यूएसए के खिलाफ खेलेंगे। पाकिस्तान फिलहाल इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने की तैयारी कर रहा है।

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम
बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।