Sports

खेल डैस्क : भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप खेलने के लिए इस समय न्यूयॉर्क में मौजूद हैं। उनकी पत्नी संजना गणेशन जोकि खेल प्रस्तोता भी है, न्यूयॉर्क में पति का हौसला बढ़ाने के लिए सक्रिय हैं। इसी बीच संजना ने पति बुमराह के साथ की गई शरारत की एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फैंस का ध्यान खींचा है। संजना ने सोशल मीडिया पर एक हल्के-फुल्के पोस्ट में टी20 विश्व कप 2024 से पहले अपने पति को चिढ़ाने की कोशिश की। उक्त पोस्ट में यह जोड़ा फोटोशूट की तैयारी करता दिखता है। भारत की नई जर्सी पहने हुए बुमराह के चेहरे पर मुस्कान देखी गई। उनके बगल में खड़ी संजना ने भी कैमरे के सामने प्यारी सी मुस्कान बिखेरी। संजना ने पोस्ट की कैप्शन में लिखा- एक चिढ़ाने वाली मुस्कान के साथ अपने पति को काम पर ले आओ।

 

भारतीय टीम जब टी20 विश्व कप 2024 का अभियान शुरू करेगी तो सबकी नजरें जसप्रीत बुमराह पर रहेंगी। टी20 फार्मेट में बुमराह की गेंदबाजी अच्छी रहती है। इसी महीने खत्म हुए आईपीएल 2024 में बुमराह 20 विकेट लेने में सफल हुए थे। वह मुंबई के अकेले गेंदबाज थे जोकि खराब सीजन के बावजूद इतने विकेट ले जाने में कामयाब रहे। अभी बुमराह पर भारत को टी20 विश्व कप जितवाने का दबाव है। इससे पहले वह पत्नी के साथ हलके फुल्के मूड में मस्ती करते हुए दिखे। बुमराह के इस अंदाज को सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने खूब पसंद भी किया। ऐसी कई टिप्पणियां आई जिसमें बुमराह को शुभकामनाएं देते हुए उनका हौसला बढ़ाया गया।


बुमराह इस विश्व कप में भारत के लिए तरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी मुहर लगाते दिखते हैं। ब्रेट ने कहा कि यॉर्कर पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने से टी20 क्रिकेट के उच्च दबाव वाले डेथ ओवरों में टीमों को काफी फायदा हो सकता है। ब्रेट ने बुमराह की उदाहरण देते हुए कहा कि वह यॉर्कर में महारत हासिल कर चुके हैं। वह लगातार बल्लेबाजों को रोकने में प्रभावी हो रहे हैं। वैसे भी तेज गेंदबाज इस हथियार का कम ही प्रयोग करते दिख रहे हैं। लेकिन बुमराह इस पर लगातार काम कर रहे हैं।