Sports

रायपुर (छत्तीसगढ़) : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना का कहना है कि वह टीम इंडिया 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने आगाह किया कि टीम इंडिया को जितनी जल्दी हो सके "ड्रॉप-इन पिचों" और वहां के मौसम की स्थिति की आदत डाल लेनी चाहिए।

 

इस साल जून में होने वाले छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग (सीपीएल) के एक कार्यक्रम में मीडिया से बात करते हुए रैना ने कहा कि टीम संतुलित है। रोहित शर्मा कप्तान हैं। विराट कोहली अच्छी फॉर्म में हैं और सूर्यकुमार यादव अच्छे टच में हैं। दो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जा रहे हैं, जो पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं। मैच सुबह 10:00 बजे होने हैं। विकेट भी गिरे हुए होते हैं। टीम को जल्द से जल्द इन विकेटों और परिस्थितियों से अभ्यस्त हो जाना चाहिए।

 

 

सुरेश रैना, भारत टी20 विश्व कप, हार्दिक पंड्या, मुंबई इंडियंस, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप, Suresh Raina, India T20 World Cup, Hardik Pandya, Mumbai Indians, ICC T20 World Cup

 

उप-कप्तान हार्दिक पंड्या के आईपीएल में खराब फॉर्म पर रैना ने कहा कि उन्होंने (भारत के लिए) वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। अस्थाई खराब फॉर्म किसी को बुरा नहीं बनाता है। जब वह विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो सभी को इसकी जानकारी होगी। उसकी प्रशंसा करेंगे।

 

 

पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का आईपीएल सीजन खराब रहा था और टीम 14 में से सिर्फ चार मैच जीत पाई थी। 14 मैचों में, पंड्या ने 18.00 की औसत और 143.04 की स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 46 रहा। उन्होंने 35.18 की खराब औसत और 10.75 की इकोनॉमी रेट से 11 विकेट भी लिए।

 

बता दें कि भारत को आईसीसी टूर्नामेंट के ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है। भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा, इसके बाद 9 जून को उसी स्थान पर पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला होगा। इसके बाद भारत क्रमशः 12 और 15 जून को अमेरिका और कनाडा से खेलेगा।

 

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मो. सिराज रिजर्व: शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।