Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व स्टार इरफान पठान विश्व कप टीम में रिंकू सिंह के शामिल नहीं होने से खुश नहीं हैं और उनका मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को उनके बारे में विचार करना चाहिए था। बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की हैं। जो जून में यूएसए/वेस्टइंडीज में होने वाला है। शुभमन गिल और केएल राहुल जैसे सितारे मुख्य टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 2007 टी20 विश्व कप विजेता इरफान पठान इस बात से नाखुश हैं कि बीसीसीआई ने पिछले अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के बावजूद रिंकू सिंह पर विचार नहीं किया। रिंकू को शुभमन गिल, खलील अहमद और अवेश खान जैसे चार ट्रैवलिंग रिजर्व में से एक के रूप में में रखा गया है।

 

T20 World Cup 2024, Irfan Pathan, Rinku Singh, IPL 2024, KKR, Team india, टी20 विश्व कप 2024, इरफ़ान पठान, रिंकू सिंह, आईपीएल 2024, केकेआर, टीम इंडिया

 

टीम की घोषणा के तुरंत बाद पठान ने ट्वीट किया कि मुझे लगता है कि टीम इंडिया के लिए रिंकू सिंह के प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

 

 

बता दें कि रिंकू सिंह ने अब तक 15 टी20 मैच खेले हैं और उनके नाम 89 की शानदार औसत है। उन्होंने 2 अर्धशतकों के साथ 356 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 69 नाबाद तो स्ट्राइक रेट 176 से अधिक रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मौजूदा सीज़न में रिंकू सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं और उन्होंने 9 मैचों में केवल 20.50 की औसत से केवल 123 रन बनाए हैं। हालांकि उनका स्ट्राइक रेट 150 के पास है जोकि अच्छा माना जा सकता है।

 


वहीं, शुभमन गिल की बात करें तो वह पिछले कुछ समय से मुख्य सलामी बल्लेबाज रहे हैं। उनकी जगह अब यशस्वी जयसवाल ने ले ली है और गुजरात टाइटन्स के कप्तान को ट्रेवलिंग रिजर्व का हिस्सा बनना होगा। संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल ने टीम में वापसी की है और आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बावजूद हार्दिक पंड्या को भी टीम में जगह मिली है और उन्हें उप-कप्तान भी बनाया गया है।


भारत टी20 विश्व कप टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।
रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।