Sports

नई दिल्लीः आईपीएल टूर्नामेंट के 34वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेटों से हराकर तीसरी जीत दर्ज की। पंजाब के 175 रनों के लक्ष्य को मुंबई ने 19 ओवरों में हासिल कर लिया। मुंबई के सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत उन्हें 'मैंन आॅफ द मैच' अवार्ड से नवाजा गया। यादव ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 57 रनों की पारी खेली, जिस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के भी जड़ दिए। 

मैच के बाद यादव ने कहा, ''मैं मुंबई के लिए ओपनिंग कर रहा हूं और मुझे नई भूमिका निभाने का आनंंद आ रहा है।'' जब उनसे पूछा गया कि आप ओपनिंग के लिए क्या प्लान कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''मैं इसे आसान तरीके से करने की कोशिश कर रहा हूं, मैं बहुत कुछ सोच नहीं रहा। मैं यही प्रयास कर रहा हूं कि जो मेरा वास्तविक खेल है उसे ही जारी रखूं। ज्यादा चीजें करने की कोशिश नहीं कर रहा। वास्तव में यह एक अच्छा खेल रहा और समय के साथ-साथ मैं अपने खेल में और भी सुधार करने की कोशिश करुंगा।''

पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब की टीम की शुरुआत शानदार रही। ओपनर क्रिस गेल और केएल राहुल ने 6.4 ओवर में 54 रनों की अच्छी साझेदारी की, लेकिन राहुल के आउट होने के बाद गेल भी अपना अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पंजाब का कोई भी खिलाड़ी लंबी पारी नहीं खेल सका और पंजाब 6 विकेट खोकर 174 रन तक पहुंची। इसके बाद मुंबई टीम की शुरुआत भी ठीक रही। सूर्यकुमार (42 गेंदों पर 57 रन) के अर्धशतकीय पारी के बावजूद मुंबई को आखिरी चार ओवर में 50 रन की दरकार थी। कप्तान रोहित शर्मा (15 गेंदों पर नाबाद 24, एक चौका, दो छक्के) और कृणाल (12 गेंदों पर नाबाद 31, चार चौके, दो छक्के) ने अगले तीन ओवरों में आवश्यक रन बनाकर अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई।