Sports

जोहोर बाहरू (मलेशिया) : भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम और ब्रिटेन ने शुक्रवार को यहां नौंवे सुल्तान जोहोर कप के अंतिम राउंड रोबिन मैच में 3-3 से ड्रा खेला। पहले क्वार्टर में भारत ने कब्जा बनाये रखा और ज्यादातर हमलों में आगे रहे लेकिन ब्रिटेन के डिफेंस में सेंध नहीं लगा सका। दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने कोशिश जारी रखी जिसमें गुरसाहिबजीत सिंह का शाट नाकाम रहा।

ब्रिटेन को 27वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के जरिये पहला मौका मिला और इयोन वाल की ड्रैगफ्लिक से टीम ने पहला गोल कर दिया। ब्रिटेन ने फिर 23वें मिनट में एंड्रयू मैककोनेल के गोल से बढ़त दोगुनी कर दी और ब्रेक तक स्कोर 2-0 रहा। शिलानंद लकड़ा ने इस अंतर को कम किया और फिर मंदीप मोर ने 51वें मिनट में स्कोर 2-2 से बराबर किया। ब्रिटेन को पता था कि उन्हें फाइनल के लिये क्वालीफाई करने के लिये महज ड्रा की जरूरत है।

सर्कल के पास दिलप्रीत को गिराये जाने के बाद भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला, जिस पर शारदानंद तिवारी ने भारत को बढ़त दिला दी। हालांकि मैथ्यू रेनशॉ ने 59वें मिनट में पेनल्टी कार्नर से स्कोर 3-3 से बराबर कर सुनिश्चित किया कि दोनों टीमें शनिवार को एक दूसरे से फाइनल खेलें। 

.
.
.
.
.