Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चयन पैनल द्वारा पूर्व कप्तान बाबर आजम और तीन अन्य खिलाड़ियों को  इंग्लैंड के खिलाफ बची टेस्ट सीरीज के मैचों से बाहर करने पर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन नाखुश दिख रहे हैं। वॉन ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पीसीबी के नए फैसले की आलोचना की और इसे 'बिल्कुल बेवकूफी भरा फैसला' बताया। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा- तो पाकिस्तान कुछ समय से नहीं जीता है .. श्रृंखला में 1 शून्य से नीचे है और @babarazam258 जैसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को बाहर करने का फैसला किया है... मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट आश्चर्य से भरा है लेकिन यह सबसे ऊपर है.. बिल्कुल मूर्खतापूर्ण निर्णय.. जब तक कि उसने छुट्टी न मांगी हो!!!

 

Stupid decisions, Michael Vaughan, Babar Azam, PCB, cricket news, sports, मूर्खतापूर्ण निर्णय, माइकल वॉन, बाबर आज़म, पीसीबी, क्रिकेट समाचार, खेल

 

मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में, बाबर आजम दोनों पारियों में प्रभावित करने में असफल रहे, क्रमशः 30 और 5 रन बनाए। आंकड़ों के अनुसार, टेस्ट में उनका आखिरी 50 प्लस स्कोर 18 पारी पहले दिसंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट के दौरान आया था। इस महीने की शुरुआत में बल्ला न चलने पर बाबर ने सफेद गेंद की कप्तानी छोड़ दी थी। ऊपर से मुल्तान में पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 47 रन से शर्मनाक हार का सामना करने के बाद नए पीसीबी चयन बोर्ड ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम, तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद को बाकी दो टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर कर दिया।

 

Stupid decisions, Michael Vaughan, Babar Azam, PCB, cricket news, sports, मूर्खतापूर्ण निर्णय, माइकल वॉन, बाबर आज़म, पीसीबी, क्रिकेट समाचार, खेल

 

पीसीबी ने हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम (सभी अनकैप्ड), तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को टीम में लिया है। नोमान अली और जाहिद महमूद की भी एंट्री हुई है। उक्त फैसला अलीम डार, आकिब जावेद, अज़हर अली, असद शफीक, हसन चीमा ने लिया है। आकिब जावेद ने बीते दिनों कहा था कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट के लिए टीम का चयन करना चयनकर्ताओं के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम रहा है। हमें वर्तमान खिलाड़ी के फॉर्म, श्रृंखला में वापसी की तात्कालिकता और पाकिस्तान के 2024-25 अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की मांग पर सावधानीपूर्वक विचार करना होगा। पाकिस्तान क्रिकेट के साथ-साथ खिलाड़ियों के सर्वोत्तम हित को ध्यान में रखते हुए, हमने बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को आराम देने का फैसला किया है।