Sports

नई दिल्ली : एशेज सीरीज के तहत हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में आस्ट्रेलयिाई टीम पहली पारी में 179 रनों पर हुई आल आउट हो गई। इस दौरान सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने। ब्रॉड ने संभवत: अपने जीवनकाल की सबसे अच्छी गेंद फेंकी जोकि कंगारू बल्लेबाज ट्रेविस हेड का विकेट ले उड़ी। 

एशेज सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम ने हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में आस्ट्रेलिया पर शिंकजा कस लिया है। बारिश के कारण मैच 52.1 ओवर का ही हो सका लेकिन इंग्लैंड की टीम ने आस्ट्रेलिया की टीम को 179 रनों पर ही ढेर कर दिया। जोफ्रा आर्चर ने 6 विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को बहुत बड़ी चोट पहुंचाई साथ ही स्टुअर्ट ब्राड का एक विकेट भी उन पर भारी पड़ गया। 

स्टुअर्ट ब्राड ने फेंकी शानदार गेंद
आस्ट्रेलिया की पारी के 33वें ओवर में जब स्कोर 138 चल रहा था तब स्टुअर्ट ब्राड ने ट्रेविस हेड को बोल्ड कर दिया। उसकी गेंदबाजी इतनी  शानदार थी कि ट्रेविस हेड को पता तक नहीं चला की गेंद कब उनकी स्टंप्स ले उड़ी। स्टुअर्ट ब्राड ने राउंड द विकेट से गेंदी फेंकी। गेंद को ट्रेविस हेड बिलकुल भी जज नहीं कर पाए। वे गेंद को लेग साईड से खेलने की कोशिश करने लगे कि गेंद घूम गई और कब स्टंप उड़ गई उन्हें पता तक नहीं चला। ये गेंद इतनी शानदार थी कि इंटरनेट पर ब्रॉड की वाह-वाह होने में देर नहीं लगी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने ब्रॉड के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंद करार दी।