Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (53/5) की घातक गेंदबाजी के बाद मिचेल मार्श (66 नाबाद) और ट्रैविस हेड (51 नाबाद) के विस्फोटक अर्द्धशतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे एकदिवसीय मैच में रविवार को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत 117 रन पर ऑलआउट हो गया, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में उसका सबसे छोटा स्कोर है। ऑस्ट्रेलिया ने 118 रन का लक्ष्य महज़ 11 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की बड़ी हार के बाद कंगारू कप्तान ने बयान देते हुए रोहित एंड कंपनी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि कोई भी वनडे मैच इतनी जल्दी खत्म नहीं होता।

स्मिथ ने कहा, ''यह एक बहुत तेज मैच था। 37 ओवर में कोई भी वनडे मैच जल्दी खत्म नहीं होता। नई गेंद से स्टार्क ने दबाव बनाया। मुझे नहीं पता था कि विकेट ऐसा खेलने जा रहा है। मैंने अपने दिमाग में कोई लक्ष्य भी निर्धारित नहीं किया था। हम अपनी योजनाओं को अच्छी तरह से मैदान पर लागू कर पाए और सभी चीज़ें हमारे पक्ष में गईं। यह हमारा दिन था। इसके बाद मार्श और हेड ने हमें क्या शुरुआत दिलाई। वह बस चलते चले गए और भारत को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया।''

PunjabKesari

बता दें कि भारत की ओर से विराट कोहली ने 35 गेंद पर चार चौकों की सहायता से सर्वाधिक 31 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल 29 गेंद पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। मेजबान टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत करने उतरे मार्श और हेड ने 66 गेंद पर 121 रन की अविजित साझेदारी करके कंगारुओं को जीत दिला दी। यह भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले कंगारुओं ने भारत को मुंबई में 2020 में 10 विकेट से हराया था, हालांकि तब ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए 37.4 ओवर खेले थे। मार्श ने ऑस्ट्रेलिया की इस ऐतिहासिक जीत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंद पर छह चौकों और छह छक्कों के साथ 66 रन बनाए, जबकि हेड ने 30 गेंद पर 10 चौके लगाकर 51 रन की पारी खेली। यह वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तीसरी सबसे बड़ी जीत भी है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जायेगा।