Sports

मैनचेस्टर : एशेज सीरीज गंवाकर इंगलैंड कप्तान जो रूट काफी निराश है। मैनचैस्टर के मैदान पर चौथा टेस्ट 185 रन से गंवाने के बाद रूट ने कहा- अगर स्टीवन स्मिथ को हटा दिया जाए तो प्रदर्शन के मामले में दोनों टीमें एक समान हैं। स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में उन्होंने पहली पारी में 211 और दूसरी पारी में 82 रन बनाए। स्मिथ इस सीरीज में अबतक तीन टेस्टों में 671 रन बना चुके हैं जिसमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। इन तीन शतकों में चौथे टेस्ट का दोहरा शतक भी शामिल है।

Had Smith not been in the Australian team, both teams would have been equal: Joe Root

स्मिथ के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं जिनके चार मैचों में 354 रन हैं। रूट ने कहा- मेरे ख्याल से यह काफी अच्छा टेस्ट मैच था और पिच भी अच्छी थी। इस मैच में टॉस की अहम भूमिका थी लेकिन हम टॉस हार गए। इस मैच को जीतने का श्रेय पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की टीम को जाता है। स्मिथ और पेन के बीच अच्छी साझेदारी हुई। हम उतना अच्छा नहीं कर सके जैसा हमें करना चाहिए था।

steve Smith make the difference, both teams would have been equal: Joe Root

स्मिथ के फॉर्म में रहने के समय उन्हें गेंदबाजी करना आसान नहीं है। आपको मौके भुनाने पड़ते हैं और हम ऐसा करना में असफल रहे जिसका खामियाजा हमने भुगता। रूट ने कहा- पैट कमिंस ने सही जगह गेंदबाजी की। हमारी टीम के लिए यह एक अच्छा सबक है। दोनों टीमों का बल्लेबाजी क्रम लगभग एक जैसा है। दोनों टीम के अनुभवी खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। अगर स्मिथ को हटा दिया जाए तो दोनों टीमें एक समान हैं।

.
.
.
.
.