Sports

केपटाउनः आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा पर से हटाए गए मैच बैन के फैसले पर नाखुशी जताते हुए कहा है कि इससे मैदान पर खिलाड़ियों के बीच शारीरिक रूप से लड़ाई झगड़े की वारदातें बढ़ेंगी। स्मिथ ने कहा कि मैच रेफरी के निर्णय को चुनौती नहीं देने की आस्ट्रेलिया की हमेशा से नीति रही है जिसे इस निर्णय के बाद बदला जा सकता है। 

स्मिथ ने किया विरोध
स्मिथ ने कहा, ''जब मैच रेफरी जैफ क्रो ने रबाडा को दोषी पाया था तो बाद में रबादा को उनका पक्ष रखने का मौका क्यों दिया गया। उन्होंने बल्लेबाज के साथ टक्कर मारी थी जो नियम उल्लंघन है।'' स्मिथ ने केपटाउन में तीसरे टेस्ट से पहले कहा, ''आईसीसी ने अपने नियम बना रखे हैं। मैं अपने गेंदबाजों को कभी नहीं कहूंगा कि आप विकेट लेने के बाद इस तरह की हरकत करो। मैं नहीं मानता कि यह सब खेल का हिस्सा है। मुझे उन्होंने काफी तेज धक्का मारा था और फुटेज से यह साफ है। ठीक है आप जीत गए, लेकिन इस तरह के जश्न की क्या जरूरत है।''
PunjabKesari

साउथ अफ्रीका ने फैसले पर दी थी चुनाैती
दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे पोर्ट एलिजाबेथ मैच के दौरान रबाडा ने स्मिथ को आउट करने के बाद कंधा मार दिया था। इस मामले में रबादा को आईसीसी के नियमों के तहत लेवल दो का दोषी पाया था और तीन डीमेरिट अंक के साथ शेष मैचों के लिए बैन कर दिया गया था। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने इस फैसले को चुनौती दी थी जिसमें सुनवाई के बाद आईसीसी ने अपने इस निर्णय को बदलते हुए रबाडा से मैच बैन हटा लिया है और वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाकी दोनों टेस्टों में खेल सकेंगे। साथ ही डीमेरिट अंक भी तीन से कम कर एक कर दिये हैं। इस मामले में पीड़ति स्मिथ ने रबाडा पर आए फैसले पर हैरानी जताते हुए इस पर सवाल उठाया है।