Sports

नई दिल्ली : टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंगलैंड के खिलाफ लखनऊ के मैदान पर टीम इंडिया (Team india) को 100 रन से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इंगलैंड जब 230 रन का पीछा करने उतरी तो बुमराह ने लगतार 2 गेंदों पर मलान और जो रूट का विकेट लेकर इंगलैंड के खेमे में सनसनी मचा दी। इसके बाद शमी ने आकर ऐसे झटके दिए कि इंगलैंड उभर ही नहीं पाई। बुमराह के दिन ब दिन बढ़ते पराक्रम को कैसे रोका जाए इस पर एक डिबेट में पाकिस्तान के प्रतिष्ठित तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने मजेदार तरीका सुझाया है।

 

भारतीय टीम की जीत देखने के बाद अकरम ने एक चैनल पर बोलते हुए कहा कि यदि आप जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को रोकना चाहते हैं तो उनके जूते चुरा लें। अकरम ने कहा कि जब आप गेंद को दाईं ओर से अंदर लाते हैं तो बल्लेबाज इसे कोण से खेलने की कोशिश करता है। जब गेंद अंदर से बाहर जाएगी तो इससे बल्लेबाज बीट होगा। अकरम ने यहां तक ​कहा कि नई गेंद पर बुमराह के पास बेहतर नियंत्रण है। वह बोले- जब मैं दाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट स्विंग करता था, तो मैं गेंद को इसी तरह पकड़ता था और कलाई पर मारता था। इसलिए, गेंद अंदर आती थी और बाहर जाती थी। लेकिन, नई गेंद पर बुमराह का नियंत्रण निश्चित रूप से मुझसे बेहतर है।

 

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर, माइक एथरटन ने भी थ्री लायंस के खिलाफ बुमराह और मोहम्मद शमी के असाधारण गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने शीर्ष स्तरीय स्पैल फेंका। रोहित शर्मा को वास्तव में अपने तीसरे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जरूरत थी, जो नई गेंद से शीर्ष गुणवत्ता वाला स्पैल डालें। उन्होंने (शमी) बेन स्टोक्स को लॉक कर रख दिया और उन्हें कुछ भी करने नहीं दिया। अंत में स्टोक्स ने अपना धैर्य खो दिया और विकेट गंवा लिया। यह खेल का महत्वपूर्ण क्षण था। जब इंग्लैंड पावरप्ले में ही 4 विकेट गंवा चुका था तो उन्हें उन्हें वापस आते और लक्ष्य का पीछा करते हुए देखना बहुत मुश्किल था।