Sports

नई दिल्ली : कर्नाटक में कम्बाला फेस्टिवल के दौरान श्रीनिवास गौड़ा नामक व्यक्ति ने भैंसों की रेस के दौरान सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। दावा किया जा रहा है कि गौड़ा ने भैंसों के साथ 100 मीटर की रेस महज 9.55 सैकेंड में पूरा कर ली जोकि फर्राटा विश्व चैम्पियन उसेन बेल्ट से बेहतर है। बोल्ट के नाम पर 9.58 सेकेंड में 100 मीटर रेस पूरी करने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज हैं।

Srinivas Gowda of Karnataka broke Usain Bolt's record of 100 meters

गौड़ा के उक्त रेस पूरे करने के साथ ही सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ हुई। बिजनेस आनंद महिंद्रा के अलावा नेता शशि थरूर ने भी उनकी फोटोज शेयर कर खेल मंत्री किरण रिजिजू और प्रधानमंत्री से गौड़ा को विशेष ट्रेनिंग दिलाने की मांग उठाई।

Srinivas Gowda of Karnataka broke Usain Bolt's record of 100 meters
गौड़ा अपने मसल्स के कारण भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। कई यूजर्स ने उनकी जमकर तारीफ की है। एक ने लिखा है- ऐसे शरीर के साथ वह उसेन बोल्ट को टक्कर दे रहा है। एक ने लिखा- ऐसा लगता है जैसे पत्थर को तराशकर उसका शरीर बनाया गया है। एक ने लिखा- भारतीय सरकार का इस शख्स की स्पीड पर ध्यान देना चाहिए। अगर इसे सही तरीके से ट्रेंड किया जाए तो यह बोल्ट का भी रिकॉर्ड तोड़ सकता है।

वहीं, रिकॉर्ड तोडऩे बाबत श्रीनिवास का गहना है- मैंने नहीं सोचा था कि मैं इतना तेज भाग पाऊंगा। मेरी भैंसों काफी तेज थीं। मैंने तो बस उनके साथ दौड़ा। श्रीनिवास ने अपने रिकॉर्ड पर कहा- इसके बारे में मुझेपता नहीं। मैंने तो भैंसों को पकड़ रखा था। जगह ठीक नहीं थी इसलिए मुझे तेज दौड़ लगानी पड़ी।

Srinivas Gowda of Karnataka broke Usain Bolt's record of 100 meters
बता दें कि कम्बाला फेस्टिवल में मौजूद रैफरी का कहना है कि उन्होंने 142.50 मीटर की दौड़ 13.62 सैकेंड में पूरी की है। इस हिसाब से देखा जाए तो वह 100 मीटर रेस 9.55 सैकेंड में पूर कर गया। यह उसेन बोल्ट से 0.03 सैकेंड तेज है।

 

.
.
.
.
.