Sports

खेल डैस्क : श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप 2023 (Cricket World Cup) के लिए आधिकारिक तौर पर अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) के नेतृत्व वाली श्रीलंकाई टीम में युवा और अनुभव का संतुलन है। शनाका की टीम में कुसल मेंडिस, दिमुथ करुणारत्ने और धनंजय डी सिल्वा जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी है जबकि पथुम निसांका, चैरिथ असलांका और डुनिथ वेलालेज जैसे युवा। इसके अलावा 3 प्रमुख खिलाड़ियों वानिंदु हसरंगा, महेश थीक्षाना और दिलशान मधुशंका को फिटनेस के अधीन रखा गया है। अगर वह फिट रहे तो उन्हें टीम में बुलाया जा सकता है। 

 

श्रीलंकाई की ऑफिशियल टीम में चमिका करुणारत्ने को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है। इसके अलावा हसरंगा, थीक्षाना और मधुशंका फिटनेस के अधीन है। यानी श्रीलंकाई टीम 15 सदस्यीय टीम के साथ 5 खिलाड़ी रिजर्व (मुख्य टीम में नहीं) के तौर पर लेकर जाएगी। श्रीलंका ने अपना विश्व कप अभियान 7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू करना है। श्रीलंकाई क्रिकेट प्रशंसक विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि क्रिकेटरों का यह प्रतिभाशाली समूह 27 साल के लंबे अंतराल के बाद देश का नाम रोशन करेगा।


वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे 48 मुकाबले
भारत में अक्टूबर-नवंबर में 46 दिन तक वनडे वर्ल्ड होगा, जिसमें 48 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 5 अक्टूबर को पिछले वर्ल्ड कप की विजेता और उप-विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में होगा। 12 नवंबर तक ग्रुप स्टेज के 45 मैच होंगे। 15 और 16 नवंबर को 2 सेमीफाइनल और 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल खेला जाएगा।

 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए श्रीलंका स्क्वॉड
दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुशन हेमंथ, महीश तीक्षणा, दुनिथ वेलालगे, कसुन रजिथा, मथीश पथिराना, लहिरु कुमारा और दिलशान मदुशंक।
रिजर्व प्लयेर: चमिका करुणारत्ने
वानिंदु हसरंगा*, महेश थीक्षाना*, दिलशान मधुशंका* (फिटनेस के तहत)