Sports

कोलंबो : श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। ओशादा फर्नांडो टेस्ट टीम में वापस आ गए हैं जिन्होंने आखिरी बार मार्च 2023 में खेला था। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा दो मैचों की टेस्ट सीरीज 18 सितंबर से शुरू होने वाली है। 

फर्नांडो ने श्रीलंका 'ए' के ​​लिए शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया है, इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका 'ए' के ​​खिलाफ 122 और 80 रन बनाए। 33 वर्षीय खिलाड़ी निशान मदुश्का की जगह लेंगे, जो तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड जाने वाली टीम का हिस्सा थे। कसुन राजिथा और निसाला थारका अन्य दो खिलाड़ी हैं जो टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि श्रीलंका ने 15 सदस्यों को बरकरार रखा है जो दौरे के लिए इंग्लैंड गए थे।

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि धनंजय डी सिल्वा कप्तान के रूप में जारी रहेंगे। उन्हें दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ पथुम निसांका, कामिंडू मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा जैसे होनहार युवाओं का समर्थन मिलेगा। 

टीम : 

धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, कामिंडू मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, ओशादा फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, विश्व फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, जेफरी वेंडरसे, मिलन रथनायके।