Sports

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए पैट कमिंस को आखिरकार सीजन की पहली जीत मिली। मुंबई के खिलाफ रिकॉर्ड 277 रन बनाकर कमिंस खुश दिखे। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद इस पर बात करते हुए कहा कि वह पागलपन था। गेंद वास्तव में घूम रही थी। जब तक हमने गेंदबाजी नहीं की। जब भी जरूरत पड़ी, हमारे बल्लेबाजों ने बाउंड्री ढूंढ ली। अभिषेक शर्मा वास्तव में प्रभावशाली है। आईपीएल जैसे इवेंट में आप बहुत दबाव के साथ खेलते हैं लेकिन वह इसके ऊलट बहुत स्वतंत्रता के साथ खेल रहे हैं।

 


कमिंस ने बल्लेबाजी योजना पर बात करते हुए कहा कि आप कभी भी 270 के लिए नहीं खेलते। आप बस सकारात्मक रहना चाहते हैं या आक्रामक होना चाहते हैं। इसी तरह खेल आगे बढ़ता है। यह एक अच्छा विकेट था, इसलिए हमें पता था कि कुछ बाउंड्री लगानी होगी। हमारे लिए गेंद के साथ स्पष्ट योजनाएं होना महत्वपूर्ण है। वहीं, स्टेडियम में पहुंचे दर्शकों पर कमिंस ने कहा कि मैदान में अद्भुत माहौल था, यहां खेलने में मजा आया, अविश्वसनीय रूप से शोर था।

 


मुकाबले की बात करें तो हैदराबाद ने पहले खेलते हुए क्लासेन, अभिषेक और ट्रेविस हेड के अर्धशतकों की मदद से 277 रन बनाए। यह आईपीएल इतिहास का एक पारी में किसी टीम द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस 5 विकेट के नुकसान पर 246 रन ही बना पाई। मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने 64 तो टिम डेविड ने 42 रन बनाए लेकिन यह टीम के काम नहीं आए और उन्हें 31 रन से हार झेलनी पड़ी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, क्वेना मफाका।

सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट।