Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल-12 की शुरुआत 23 मार्च को होने जा रही है।  इस दौरान क्रिकेट सितारों के अलावा उन नवोदित क्रिकेटरों पर भी नजर रहेंगी। जिन्हें विभिन्न टीमों ने 20-20 लाख की कीमत में खरीदा है। उधर, आईपीएल से पहले क्रिकेटर मस्ती के अलावा प्रैक्टिस में भी डूबे नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहां हरभजन कुकिंग की क्लासें लेते नजर आए वहीं, रिषभ पंत प्रैक्टिस में पसीना बहाते दिखे। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में- 

IPL : ये 8 खिलाड़ी किंग कोहली को देंगे कड़ी चुनौती

Sports

आईपीएल-12 जब 23 मार्च से शुरू होगा तो सबकी नजरें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली पर रहेंगी। विराट भले ही अपनी टीम को कोई खिताब नहीं दिलवा पाए हों लेकिन इस दौरान उन्होंने बल्ले से जरूर प्रभावित किया है। 2016 सीजन उनका सर्वश्रेष्ठ था। इस सीजन में वह 16 मैचों में 973 रन बनाने में कामयाब हो गए थे। इस सीजन उनका यह बड़ा रिकॉर्ड टूटने की संभावना बनती नजर आ रही है। क्रिस गेल, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर और रिषभ पंत समेत कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं जिनकी नजर किंग कोहली के इस महारिकॉर्ड को तोडऩे पर होंगी। आइए डालते हैं नजर इन खिलाडिय़ों के प्रदर्शन और संभावनाओं पर-

IPL-12 : 20-20 लाख में बिके यह क्रिकेटर भी नहीं है कम, धूम मचाने का रखते हैं माद्दा

Sports

आईपीएल-12 शुरू होने वाला है। ऐसे में क्रिकेट फैंस की नजरें अपने फेवरेट स्टार्स के प्रदर्शन पर टिकी होंगी। यह आईपीएल संभवत: कई दिग्गजों का बढ़ती उम्र के कारण आखिरी टूर्नामैंट भी माना जा रहा है। वहीं, कई क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो बढिय़ा प्रदर्शन कर मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया की टिकट कटाने के चक्कर में है। इन दिग्गजों के अलावा क्रिकेट फैंस की नजरें उन क्रिकेटरों पर भी बनी रहेगी जोकि दिग्गज टीमों ने मात्र 20-20 लाख के बेस प्राइज पर खरीदे थे। आइए नजर डालते हैं कि बेस प्राइस पर खरीदे गए क्रिकेटर और उनके प्रदर्शन पर।

मुंबई ने क्यों खरीदा युवराज को, जहीर ने नीलामी के 3 महीने बाद किया खुलासा

Sports

2018 आईपीएल में मुंबई इंडियंस अपने आधे मैच ही जीत पाई थी। उनके इस कमजोर प्रदर्शन का कारण बाद में मध्यक्रम का खराब प्रदर्शन माना गया था। इसी कारण इस बार मुंबई इंडियंस ने मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए युवराज सिंह को चुना है। उक्त बात मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच जहीर खान ने एक प्रोग्राम के दौरान कही है। दरअसल जहीर से यह सवाल पूछा गया था कि आखिर युवराज को आखिर वक्त पर अपनी टीम में शामिल करने की वजह क्या था।

आईपीएल अपडेट : हरभजन सीख रहे कूकिंग, गेल ने डाली मजेदार वीडियो

Sports

आईपीएल 23 मार्च से शुरू होने वाला है। इससे पहले ही आईपीएल की सभी 8 टीमों के खिलाडिय़ों ने सोशल साइट्स पर भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। कुछेक प्लेयर जहां प्रैक्टिस में बिजी दिखाई दे रहे हैं तो कुछेक प्रमोशनल शूट के दौरान मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं कि क्या कर रहे हैं आपके फेवरेट सितारे।  

विश्व कप के बाद जाएगी रवि शास्त्री की नौकरी, BCCI के इस नए कदम से हुआ खुलासा

Ravi shastri position about to vacant bcci likely to advertise soon

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और शेष भारतीय कोचिंग स्टाफ का अनुबंध इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के बाद समाप्त होने जा रहा है। कयास थे कि बीसीसीआई अनुबंध को आगे बढ़ा सकता है लेकिन बीते दिनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानीकि बीसीसीआई ने एक नया कदम उठाया है जिससे शास्त्री की नौकरी जाने की संभावना बन गई है। दरअसल बीसीसीआई जल्द इन पदों के लिए विज्ञापन दे सकता है, ऐसे में शास्त्री का कोच बने रहना संभव होता नजर नहीं आ रहा है।

पाकिस्तान के कारण भारत ने गंवाई जूनियर डेविस कप और फेड कप की मेजबानी

Sports

बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तान का एयर स्पेस बंद होने के कारण भारत ने जूनियर डेविस कप और फेड कप टेनिस टूर्नमेंटों की मेजबानी गंवा दी है। दरअसल अंडर-16 डेविस कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान समेत 16 टीमों ने भारत आना था। जूनियर डेविस कप 8 से 13 अप्रैल तक डीएलटीए परिसर में होना था, जबकि फेड कप मैच 15 से 20 अप्रैल तक होने थे। लेकिन एयर स्पेस बंद होने से खिलाडिय़ों को यहां पहुंचने की दिक्कत हो रही थी। इसलिए इसे अन्यत्र कर दिया गया।

यूरो क्वालीफायर के लिए पुर्तगाल की टीम से जुड़े रोनाल्डो

Sports

पुर्तगाल की टीम से नौ महीने तक दूर रहने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूरो 2020 के शुरू होने से पहले मंगलवार को राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ गए। युवेंट्स के 34 साल के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी को पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस ने यूक्रेन और र्सिबया के खिलाफ घरेलू मैचों के लिए टीम में शामिल किया है। उन्होंने 2018 विश्व कप के बाद से अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं किया है।

Video: इसे कहते हैं टीम वर्क, नामुमकिन कैच को भी बना दिया मुमकिन

Sports

क्रिकेट सिर्फ एक खिलाड़ी नहीं बल्कि 11 लोगों की पूरी टीम का खेल है और अगर टीम का साथ हो नामुमकिन को मुमकिन में बदला जा सकता है। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के घरेलु मैच फर्स्ट क्लास क्रिकेट में देखने को मिला जिसमें तस्मानियन टाइगर्स मेन के खिलाड़ी मैथ्यू वेड ने एक नामुमकिन कैच को पकड़ कर विकेट झटक लिया। ये मैच तस्मानिया स्क्वाड और एनएसडब्ल्यू ब्लू के बीच खेला गया।

टेस्ट क्रिकेट में मिलेंगे खिलाड़ियों को नाम और नंबर, इस सीरीज से हो सकती है शुरुआत

Sports

 142 साल पुराने क्रिकेट इतिहास में एक बड़ा फेरबदल हो सकता है। दरअसल इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड तथा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फैसला लिया है कि आगामी एशेज सीरीज में खिलाडिय़ों को नाम और जर्सी नंबर दिए जाएं। उक्त प्रस्ताव पर अगर आईसीसी की मुहर लगी तो इसे एशेज सीरीज से ही लागू कर दिया जाएगा।

वर्ल्ड कप: रहाणे ने भरी हुंकार, कहा- देश के लिए किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने को तैयार\

Sports

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को सीमित ओवर प्रारूप में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं लेकिन एकदिवसीय में बल्लेबाजी क्रम के चौथे स्थान के बारे में वह ज्यादा सोचकर दबाव नहीं लेना चाहते। हालांकि उन्होंने विश्व कप में खेलने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि मैं देश के लिए किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं।