Sports

ज्यूरिख : फीफा महिला विश्व कप विजेता टीम स्पेन शुक्रवार को जारी ताजा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी जबकि अमेरिका ने छह साल से ज्यादा समय में पहली बार शीर्ष स्थान गंवा दिया। सेमीफाइनल में स्पेन से हारने वाली स्वीडन की टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है। 

फीफा ने कहा कि चार पायदान चढ़ने वाला स्पेन पहले स्थान पर पहुंच सकता था लेकिन उसने जापान से ग्रुप चरण में मिली 0-4 की हार से रैंकिंग अंक गंवा दिए। अमेरिकी महिला फुटबॉल टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई। दो बार की गत विश्व कप चैम्पियन टीम प्री क्वार्टर में स्वीडन से हार गई थी। यूरोपीय चैम्पियन इंग्लैंड को फाइनल में स्पेन से हार मिली थी, उसने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है। 

इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में फ्रांस को हराया था जो पांचवें स्थान पर है। जर्मनी की टीम विश्व कप के ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ सकी जिससे दूसरे स्थान से छठे स्थान पर खिसक गई। ओलंपिक चैम्पियन कनाडा तीन पायदान के नुकसान से 10वें स्थान पर खिसक गया जो नॉकआउट दौर में पहुंचने में असफल रहा। विश्व कप का सह मेजबान आस्ट्रेलिया तीसरे स्थान के मैच में स्वीडन से हार गया था जो एक पायदान के नुकसान से 11वें स्थान पर खिसक गया।