Sports

दुबई : महिला टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता पर खुलकर बात की और कहा कि इससे बहुत सारी "भावनाएं" जुड़ी हुई हैं। भारतीय टीम 6 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। मंधाना ने कहा कि यह प्रशंसकों की भावनाओं के कारण है, जो इसे एक तीव्र संघर्ष बनाती है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता किसी भी अन्य चीज से अधिक प्रशंसकों की भावनाओं के बारे में है। ऐसा नहीं है कि खिलाड़ी एक-दूसरे से बात नहीं करते हैं; यह दोनों देशों की भावनाएं हैं जो इसे इतना तीव्र बनाती हैं।

 

स्मृति मंधाना, भारत बनाम पाकिस्तान, हरमनप्रीत कौर, महिला टी20 विश्व कप, Smriti Mandhana, India vs Pakistan, Harmanpreet Kaur, Women's T20 World Cup

 

 

 

मंधाना ने कहा कि हमारे लिए कप विशेष है। हम प्रत्येक खेल में समान प्रयास करते हैं, लेकिन भारत-पाकिस्तान खेलों से निश्चित रूप से बहुत सारी भावनाएं जुड़ी हुई हैं। जब उनसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिद्वंद्विता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ गलती करने का जोखिम नहीं उठा सकतीं। स्मृति ने कहा कि विश्व कप में प्रत्येक खेल महत्वपूर्ण है और आपको प्रत्येक में अपना 100 प्रतिशत देना होगा। न्यूजीलैंड और श्रीलंका मजबूत टीमें हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ, आप जानते हैं कि आप गलतियां नहीं कर सकते। आपको उस खास दिन उनसे बेहतर प्रदर्शन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया का सामना करते समय हमेशा उत्साह रहता है क्योंकि वे बहुत अच्छी टीम हैं और उन्हें हराना एक बड़ी चुनौती है।

 

2022 में टी20 विश्व कप के आखिरी संस्करण में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया अंतिम 4 में एक बार फिर बाधा साबित हुआ। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हराकर अपना छठा खिताब जीता था। बता दें कि भारतीय महिला टीम इस समय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में है जहां 3 अक्टूबर से आईसीसी महिला टी20 विश्व कप शुरू हो रहा है। भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 4 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा। 


भारतीय महिला टीम
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह, दयालन हेमलता, आशा सोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजना सजीवन।
ट्रैवलिंग रिजर्व: उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवेर, साइमा ठाकोर।
गैर-यात्रा आरक्षित: राघवी बिस्ट, प्रिया मिश्रा।