Sports

मुम्बई : डेनिएल वायट 75 रन और नैटली सिवर ब्रंट 77 रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद सोफी एकल्सटन की 15 रन देकर 3 विकेट की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने आज पहले महिला टी-20 मुकाबले में भारत को 38 से हरा दिया है। इसी के साथ ही उसने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।


198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मांधना छह रन के रूप में तीसरे ओवर में पहला झटका लगा उन्हें सीवर ने बोल्ड आउट किया। जेमिमाह रॉड्रिग्स 4 रन बनाकर आउट हुई। 11वें ओवर में कप्तान हरमनप्रीत कौर 26 रन को एकल्सटन ने बोल्ड कर दिया। 5वें विकेट के रूप में ऋचा घोष 21 रन बनाकर आउट हुई।उन्हें ग्लेन ने कैप्सी के हाथों कैच आउट कराया।

 


17वें ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा 42 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुई। उन्होंने अपनी पार में नौ चौके लगाए। उन्हें एकल्सटन ने ग्लेन के हाथों कैच आउट कराया। कनिका आहूजा 15 रन बनाए। पूजा वस्त्रकर 11 रन बनाकर और दीप्ति शर्मा तीन रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरो में 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की ओर से सोफी एकल्सटन ने तीन विकेट लिए। जबकि नैटली सिवर ब्रंट, फ़्रेया केंप और सेरा ग्लेन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले डेनिएल वायट 75 रन और नैटली सिवर-ब्रंट 77 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड की महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 197 को चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय महिला टीम ने आज इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

 


पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकली एक रन का विकेट गंवा दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर रेनुका सिंह ने ऐलिस कैप्सी शून्य पर पवेलियन भेज कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। डेनिएल वायट और नैटली सिवर-ब्रंट ने तीसर के विकेट के लिए 148रनों की साझेदारी की।


16वें ओवर की पहली गेंद पर इशाक ने ऋचा के हाथों डेनिएल वायट 75रन को कैच आउट करा दिया। कप्तान हेदर नाइट 6 रन बनाकर आउट हुई। नैटली सिवर-ब्रंट ने 53 गेदों मे 77 बनाए। उसे रेनुका सिंह ने ऋचा के हाथों कैच आउट कराया। एमी जोंस ने 23 रन बनाकर आउट हुई। फ्रेया केंप 5 रन बनाकर नाबाद रही। भारत की ओर से रेनुका सिंह ने 3 विकेट लिए। वहीं श्रेयंका पाटिल ने दो बल्लेबाज को आउट किया। साइका इशाक को एक विकेट मिला।