Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी-20 विश्व कप 2021 की फेवरेट न होने के बावजूद यहां न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर सबको चौका दिया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पहले गेंदबाजी करते खूब पिटे थे लेकिन बल्लेबाजों ने अपनी टीम को वापस मैच में ला खड़ा किया। वार्नर और मार्श ने ऐतिहासिक पारी खेली।  विश्व कप जीतने के बाद स्मिथ, स्टार्क, जंपा और मैक्सवेल के साथ हेजलवुड ने टीम की रणनीति पर बात की। 

स्टीवन स्मिथ : यह हमारे लिए काफी मायने रखता है। हमने लंबे समय तक कड़ी मेहनत की। यहां लड़कों के साथ रहना और ट्रॉफी घर ले जाना सम्मान की बात है। वॉर्नर के पिछले दो हफ्ते शानदार रहे हैं। बहुत सारे लोग उसे लिख रहे थे। वह असाधारण इरादे के साथ आए और शुरुआत में ही खेल को छीन लिया।

Smith, Starc, Maxwell, Zampa, Strategy, AUS vs NZ, NZ vs AUS, Cricket news in hindi, sports news, ICC Knockout, T 20 world cup,  T20 world cup 21

मिचेल स्टार्क : यह आदर्श बढ़त नहीं थी। लेकिन ये सबसे करीबी खिलाड़ी थे और यह हमारे क्रिकेट खेलने के तरीके से पता चलता है। अलग-अलग खेलों में अलग-अलग लोग और लोगों के साथ नजदीकियों ने हमें आगे बढ़ाया है। जाम्पा पिछले दो साल में सफेद गेंद में अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं। हम उसके चारों ओर गेंदबाजी करना जानते हैं। गेंदबाजी समूह हमारी भूमिकाओं को बहुत स्पष्ट रूप से जानता है।

एडम जंपा : मैंने बस अपनी ताकत के अनुसार अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुसार गेंदबाजी करने की कोशिश की। मुझे पता था कि विकेट धीमे होंगे। मैंने कुछ अच्छे समय में गेंदबाजी की, हमने टॉस जीता और सूखी गेंद से गेंदबाजी की। विकेट लेने की कोशिश की और जरूरत पडऩे पर बचाव करने की कोशिश की। सपोर्टस्टाफ को बड़ा श्रेय जाता है। उनकी तरफ से तैयारी अच्छी रही है। यह उनकी भी जीत है।

David Warner, Rizwan, AUS vs NZ, NZ vs AUS, डेविड वार्नर, Cricket news in hindi, sports news, ICC Knockout, T 20 world cup,  T20 world cup 21

ग्लेन मैक्सवेल : यह एकदम सही था, मैं तरोताजा था और गेंद को वास्तव में अच्छी तरह से हिट कर रहा था। विजयी रन बनाने के लिए वहां पहुंचकर अच्छा लगा। जंपा इस प्रारूप और एकदिवसीय मैचों में सुपरस्टार रहे हैं और मुझे उन्हें उस खिलाड़ी के रूप में विकसित होते देखने का आनंद मिला जो वह है। उन्हें अपनी सारी प्रतिभा को अंतरराष्ट्रीय मंच पर लाते हुए देखना एक खुशी की बात है। वह अच्छा क्षेत्ररक्षण भी कर रहा है। पिछले 3 वर्षों में वह लेगस्पिनर के रूप में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है। 

जोश हेजलवुड : ऐसी गेम में हमेशा दबाव होता है। बल्लेबाज यहां पहली गेंद से ही आपपर दबाव बनाने की कोशिश करते हैं। हमारे लोगों से असाधारण पीछा किया। केन शानदार खिलाड़ी हैं। जब हमने खराब गेंदबाजी की तो उन्होंने चारों ओर से रन बनाए।

.
.
.
.
.