Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई टीम  के खिलाडी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर लगा दो साल का कप्तानी प्रतिबंध रविवार को समाप्त हो गया जिससे वह फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाल सकेंगे। हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अभी अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं। दो साल पहले दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में स्मिथ के शामिल होने के बाद उनकी कप्तानी छीन ली गई और ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुआई करने से प्रतिबंधित कर दिया गया। उनका यह प्रतिबंध रविवार को समाप्त हो गया और अगर जरूरत पड़ी तो वह फिर से आस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाल सकेंगे।

स्टीव स्मिथ फिटनेस के लिए क्या करते है 

स्मिथ ने चैनल नाइन टीवी से कहा कि वह मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं जिसके लिये वह घर में बने जिम में अभ्यास कर रहे हैं और गिटार बजा रहे हैं। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड में श्रृंखला खत्म होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेना था। लेकिन अभी इसके आयोजन पर चीजें स्पष्ट नहीं हुई हैं और आस्ट्रेलिया का इंग्लैंड और बांग्लादेश के दौरे पर भी बादल छाये हुए हैं।

आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं 

स्मिथ ने कहा, ‘इस समय ऐसा बिलकुल नहीं लग रहा है कि आईपीएल (IPL) आयोजित होगा। मुझे लगता है कि अगले कुछ दिनों में कुछ बैठकें होंगी। लेकिन मैं शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने की कोशिश कर रहा हूं। अगर यह होती है तो अच्छा है।' 

.
.
.
.
.