Sports

मोहाली : रिंकू सिंह (33 गेंदो पर 77 रन नाबाद) और समीर रिजवी (29 गेंदों पर 42 रन नाबाद) की आतिशी पारी के बावजूद उत्तर प्रदेश गुरुवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वाटर्र फाइनल में पंजाब से 5 विकेट से हार कर मुकाबले से बाहर हो गया। 

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आई एस बिंद्रा स्टेडियम पर उत्तर प्रदेश पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय 11 ओवर में तीन विकेट पर 53 रन बना कर संघर्ष कर रहा था मगर रिंकू और समीर की जोड़ी ने अगले नौ ओवर में 116 रन जोड़ कर 169 रन का चुनौती पूर्ण लक्ष्य खड़ा कर लिया। दोनो अंत तक आउट नहीं हुए। 

जवाब में मेजबान टीम ने विजय लक्ष्य 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया और पांच विकेट से जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पंजाब की जीत के नायक नेहाल बढेरा (39 गेंद पर 52 रन) और सनवीर सिंह (13 गेंद पर 35 रन नाबाद) बने। बढेरा को प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

यूपी की तरह पंजाब के भी तीन विकेट मात्र 14 रन पर ढेर हो गए थे मगर अनमोल प्रीत सिंह (43) ने बढेरा के साथ मिल कर पारी को संवारा और स्कोर को 86 रनों पर पहुंचाया। उत्तर प्रदेश के मोहसिन खान ने 34 रन पर तीन विकेट हासिल किये जबकि भुवनेश्वर कुमार को 22 रन खर्च करने पर दो विकेट मिले।